- विज्ञापन -

दक्षिणी लेबनान में प्रमुख कमांडरों और बुनियादी ढांचे को बनाया निशाना, IDF हवाई हमलों में 50 Hezbollah आतंकी मारे गए

इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने घोषणा की कि सोमवार को किए गए व्यापक हवाई हमलों में कम से कम 50 हिज़्बुल्लाह कार्यकर्ता मारे गए हैं, जिसमें दक्षिणी लेबनान में कई भूमिगत मुख्यालयों को निशाना बनाया गया। मारे गए लोगों में हिज़्बुल्लाह के दक्षिणी मोर्चे और राडवान बल के छह वरिष्ठ कमांडर शामिल थे, जिनमें अहमद.

- विज्ञापन -

इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने घोषणा की कि सोमवार को किए गए व्यापक हवाई हमलों में कम से कम 50 हिज़्बुल्लाह कार्यकर्ता मारे गए हैं, जिसमें दक्षिणी लेबनान में कई भूमिगत मुख्यालयों को निशाना बनाया गया। मारे गए लोगों में हिज़्बुल्लाह के दक्षिणी मोर्चे और राडवान बल के छह वरिष्ठ कमांडर शामिल थे, जिनमें अहमद हसन नज़ल शामिल थे, जिन्होंने बिंट जेबिल में आक्रामक अभियानों का नेतृत्व किया था, और हसीन तलाल कमाल, जो ग़जर क्षेत्र के लिए जिम्मेदार थे।

IDF ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वर्षों से, हिज़्बुल्लाह ने IDF संचालन को कमजोर करने और गैलिली में बस्तियों के खिलाफ हमलों को सुविधाजनक बनाने के लिए भूमिगत सुविधाओं का एक महत्वपूर्ण नेटवर्क विकसित किया है। हाल के हमलों ने हिज़्बुल्लाह की अज़ीज़ इकाई से संबंधित 50 सुविधाओं, नासिर इकाई से जुड़े 30 लक्ष्यों और बदर इकाई से जुड़े पांच स्थलों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। इसके अतिरिक्त, हमलों में राडवान बल, उसके खुफिया मुख्यालय से संबंधित लगभग 10 स्थानों और क्षेत्र में मध्यम दूरी की रॉकेट क्षमताओं से संबंधित लगभग 30 स्थानों को निशाना बनाया गया।

- विज्ञापन -

Latest News