- विज्ञापन -

Syria के आवासीय इलाके में इजरायली हवाई हमले, 7 लोगों की मौत

दमिश्क: सीरिया की राजधानी दमिश्क के घनी आबादी वाले माज़ेह इलाके में इजरायली हवाई हमले ने एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया, जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित सात नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। सीरियाई रक्षा मंत्रलय ने एक बयान में बताया कि यह हमला मंगलवार रात हुआ। बयान में.

- विज्ञापन -

दमिश्क: सीरिया की राजधानी दमिश्क के घनी आबादी वाले माज़ेह इलाके में इजरायली हवाई हमले ने एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया, जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित सात नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। सीरियाई रक्षा मंत्रलय ने एक बयान में बताया कि यह हमला मंगलवार रात हुआ। बयान में कहा गया कि यह हमला स्थानीय समयानुसार रात लगभग 8:15 बजे हुआ, जिसमें इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स की दिशा से तीन मिसाइलें दागी गईं।

बयान के अनुसार, हमले से आसपास के क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है और बचाव कार्य अब भी जारी हैं। हवाई हमले में शेख साद इलाके में 14 मंजिला इमारत को निशाना बनाया गया, जो माजेह के मध्य में एक आवासीय और वाणिज्यिक केंद्र है। इमारत की तीन मंजिलें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं, क्योंकि तीन मिसाइलों ने उनमें से प्रत्येक को निशाना बनाया। बचावकर्मी अब भी जीवित बचे लोगों और हताहतों की तलाश कर रहे हैं। सीरियाई विदेश मंत्रलय ने हमले की कड़ी निंदा की, हमले को क्रूर अपराध और अंतरराष्ट्रीय कानून का गंभीर उल्लंघन कहा।

सीरियाई विदेश मंत्रलय ने एक बयान में कहा, ‘‘निहत्थे नागरिकों के खिलाफ यह क्रूर अपराध फिलिस्तीनियों और लेबनानियों के खिलाफ इजरायल द्वारा किए गए नरसंहार की निरंतरता है। इजरायल को उसके आपराधिक व्यवहार के पैटर्न को जारी रखने से रोकने के लिए तत्काल अंतरराष्ट्रीय उपाय करने की आवश्यकता है।’’ इजरायली हमले में शेख साद क्षेत्र को सीधे निशाना बनाने की यह पहली घटना है।

- विज्ञापन -

Latest News