- विज्ञापन -

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि आज, मुख्यमंत्री योगी ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज दूसरी पुण्यतिथि है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि प्रेषित की है। मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा योगी पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, ‘पद्म विभूषण’ मुलायम सिंह यादव की.

- विज्ञापन -

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज दूसरी पुण्यतिथि है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि प्रेषित की है। मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा योगी पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, ‘पद्म विभूषण’ मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक व वरिष्ठ राजनेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी वरिष्ठ राजनेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को याद किया और पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर 2022 को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था।

मुलायम सिंह यादव ने भारत के रक्षा मंत्री के रूप में देश की सेवा की है। वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी थे। मुलायम परिवार के 13 लोग सक्रिय राजनीति में हैं। मुलायम परिवार से पांच सदस्य लोकसाभ और एक राज्यसभा पहुंचे हैं। कुल 13 लोग राजनीति कर रहे हैं।

आज भाजपा, कांग्रेस के बाद मजबूत स्थिति में है। सांसदों की संख्या के मामले में लोकसभा में तीसरे नंबर पर है। राज्य में भी मुख्य विपक्षी दल के रूप में सपा का झंडा बुलंद है। 2024 के लोकसभा चुनाव चुनाव में भी अखिलेश यादव के नेतृत्व में पार्टी ने बड़ी जीत हासिल करके सपा के 37 सांसद सदन तक पहुंचे।

- विज्ञापन -

Latest News