- विज्ञापन -

अफगानिस्तान में हथियारों का जखीरा बरामद, बड़ी मात्रा में अवैध ड्रग्स भी जब्त

काबुल: पूर्वी अफगानिस्तान के नूरिस्तान प्रांत में सुरक्षाबलों ने हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। सेना को इस दौरान यहां से तोपों सहित विभिन्न प्रकार के हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। सेना की ओर से गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई

- विज्ञापन -

काबुल: पूर्वी अफगानिस्तान के नूरिस्तान प्रांत में सुरक्षाबलों ने हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। सेना को इस दौरान यहां से तोपों सहित विभिन्न प्रकार के हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। सेना की ओर से गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेना को जो हथियारों का जखीरा मिला है, उसमें दो विमान भेदी बंदूकें, दर्जनों एके-47 राइफलें, हजारों गोलियां और कई अन्य सैन्य उपकरण शामिल हैं। यह बरामदगी हाल ही में कामदिश जिले से की गई है।

अफगानिस्तान में अगस्त 2021 में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी के बाद, अफगान कार्यवाहक सरकार ने युद्धक टैंकों सहित हजारों हथियार एकत्र किए। तब से सुरक्षाबलों के बाहर किसी को भी अवैध रूप से हथियार रखने की अनुमति नहीं है। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता गुल मोहम्मद कुदरत ने गुरुवार को बताया कि एक अन्य मामले में अफगानिस्तान पुलिस ने 48 किलोग्राम हेरोइन सहित 900 किलोग्राम अवैध ड्रग्स बरामद किया है और पश्चिमी अफगानिस्तान के निमरोज प्रांत में तस्करी के आरोप में चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है।

अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोग निमरोज प्रांत से तस्करी का सामान ले जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बुधवार को चारबुर्जक जिले में पुलिस ने उनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कुछ दिन पहले, अवैध ड्रग्स के खिलाफ इसी तरह के अभियान में पुलिस ने दक्षिणी हेलमंद प्रांत में 1.5 किलोग्राम हेरोइन, 537 किलोग्राम अफीम पोस्त और भारी मात्रा में हेरोइन बनाने में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं सहित लगभग छह टन ड्रग्स को आग के हवाले कर दिया था।

- विज्ञापन -

Latest News