- विज्ञापन -

शेयर बाजारों के शुरूआती कारोबार में दिखा उतार-चढ़ाव, जानें Sensex और Nifty के हाल 

बीएसई सेंसेक्स नकारात्मक रुख के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 62.90 अंक या 0.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81,548.51 अंक पर आ गया।

- विज्ञापन -

मुंबई: वैश्विक बाजारों में उतार-चढ़ाव और मिले-जुले रुझानों के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई सेंसेक्स नकारात्मक रुख के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 62.90 अंक या 0.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81,548.51 अंक पर आ गया। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 64.1 अंक गिरकर 24,934.35 अंक पर आ गया।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी र्सिवसेज, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में गिरावट आई। टाटा स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, सन फार्मास्यूटिकल्स, टाटा मोटर्स, टाइटन, टेक महिंद्रा और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में तेजी रही।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की 225 फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) बृहस्पतिवार को बिकवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 4,926.61 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 3,878.33 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

- विज्ञापन -

Latest News