- विज्ञापन -

Kullu Dussehra: दशहरा उत्सव की सुरक्षा के लिए 1,380 जवान रहेंगे तैनात, हर गतिविधि पर होगी नजर

एसपी कुल्लू डॉ. गोकुल चंद्रन कार्तिकेय ने बताया कि यातायात प्रबंधन को लेकर रोड मैप जारी कर दिया गया है और विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था भी कर दी गई है।

- विज्ञापन -

कुल्लू: जिले के ढालपुर में 13 अक्टूबर से अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव मनाया जाएगा। सुरक्षा के लिए भी पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1,380 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा, पुलिस दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के दस्तावेजों की जांच करेगी।

पूरे दशहरा स्थल को सेक्टरों में बांटा जाएगा, जिसमें प्रत्येक सेक्टर की निगरानी एक पुलिस अधिकारी करेगा, जहां सभी जवान सुरक्षा ड्यूटी निभाएंगे। एसपी कुल्लू डॉ. गोकुल चंद्रन कार्तिकेय ने बताया कि यातायात प्रबंधन को लेकर रोड मैप जारी कर दिया गया है और विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था भी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि दशहरा उत्सव के चलते कुल्लू जिले के सभी होटलों, होमस्टे और गेस्ट हाउसों में जांच की जा रही है। साथ ही, दूसरे राज्यों से आने वाले व्यापारियों और कामगारों से भी पूछताछ की जा रही है और उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

एसपी कुल्लू ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में हजारों लोग भाग लेते हैं, इसलिए पुलिस का उद्देश्य यातायात की समस्याओं से बचने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चीजों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना है। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि दशहरा में आने से पहले अपने वाहन निर्धारित स्थानों पर ही पार्क करें। अगर किसी को कोई संदिग्ध गतिविधि नजर आती है, तो वे तुरंत कुल्लू पुलिस को सूचित करें।

- विज्ञापन -

Latest News