- विज्ञापन -

विजिलेंस ब्यूरो ने SHO और उसके साथी को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने मामले की कार्यवाही में मदद के लिए पहले 1 लाख रुपये की रिश्वत ली थी।

- विज्ञापन -

चंडीगढ़। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (VB) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान कपूरथला जिले के फगवाड़ा सिटी पुलिस स्टेशन में एसएचओ के पद पर तैनात पुलिस इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार को उसके साथी मोगा जिले के बुर्ज हमीरा गांव निवासी जसकरण सिंह उर्फ ​​जस्सा के साथ 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आज यहां इस बात की जानकारी देते हुए VB के प्रवक्ता ने बताया कि फगवाड़ा के पास चाचोकी गांव निवासी कुलविंदर कौर की शिकायत के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं। उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कुलविंदर कौर ने वीबी से शिकायत की है कि उक्त पुलिस कर्मियों ने मार्च में उसके बेटे हर्षदीप, उसकी पत्नी आशिमा और उसके साले अंश शर्मा को उस समय हिरासत में लिया था, जब वे फगवाड़ा में एक स्थानीय भोजनालय में खाना खा रहे थे। उसके बाद उक्त पुलिस थाने में उसके बेटे के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपी पुलिस कर्मियों ने इस मामले में हर्षदीप की पत्नी और साले को शामिल न करने के बदले में 50,000 रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता ने दबाव में आकर रिश्वत दे दी।

उसने आगे आरोप लगाया कि बाद में इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार ने हर्षदीप के 1.5 लाख रुपये कीमत के मोबाइल फोन, सोने की अंगूठी और सोने के कान के स्टड को मामले के साक्ष्य से बाहर करने के लिए कथित तौर पर 50,000 रुपये की और मांग की। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की राशि का भुगतान किया और सामान उसे वापस कर दिया। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने बार-बार उससे संपर्क किया और तारा नर्सरी से खरीदे गए पौधों और गमलों के लिए कुल 35,000-40,000 रुपये के बिल का भुगतान करने के लिए कहा और उसने राशि का भुगतान किया। इसके अतिरिक्त, इंस्पेक्टर ने अदालत में अनुकूल चालान दाखिल करने और मुकदमे और सबूतों के दौरान उसके बेटे का समर्थन करने के बदले में एक लाख रुपये की मांग की।

50,000 रुपये के अंतिम समझौते पर सहमति हुई, जिसे शिकायतकर्ता ने रिकॉर्ड किया और वीबी को सबूत के तौर पर पेश किया। प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, वीबी टीम ने एक जाल बिछाया, जिसके दौरान इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार और उसके साथी जसकरन सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ वीबी पुलिस स्टेशन जालंधर रेंज में मामला दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

- विज्ञापन -

Latest News