- विज्ञापन -

आज का अंक राशिफल 12 अक्टूबर 2024: जानें शनिवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष  अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

- विज्ञापन -

अंक ज्योतिष 
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1 
आज का दिन व्यापार के तौर पर फायदेमंद साबित होगा। वित्तीय साधन आसानी से उपलब्ध होंगे। रूके हुए कार्यों की गति मजबूत करेंगे। प्रेम संबंध उजागर होकर बदनामी का कारण बन सकते हैं। किसी भी प्रकार का जोखिम भरा कार्य न करें। आपकी योग्यता उभरकर सामने आएगी।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया
व्यापार में सही निर्णय लेंगे, जिसके चलते आपको सफलता मिलेगी। अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएंगे और स्थगित हुए कार्यों को व्यवस्थित करेंगे। संतान की तरफ से खुशखबरी मिलेगी।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
अंक 3 
काम की भागदौड़ में आपका स्वास्थ्य कमजोर पड़ सकता है। ब्लड प्रेशर व मधुमेह जैसी बीमारियां आपको तकलीफ दे सकती हैं। लाभकारी व्यापारियों से व्यापार में कोई बड़ा आर्डर हाथ लग सकता है। आज की यात्रा लाभदायक साबित होगी।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- गुलाबी
अंक 4 
कुछ गलत लोग आपको फंसाने की कोशिश् करेंगे, सावधान रहें उलझें नहीं। आप अपने गुप्त शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनेगा।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
- विज्ञापन -

Latest News