- विज्ञापन -

पाकिस्तान: Imran Khan की पार्टी 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी-चौक पर करेगी विरोध प्रदर्शन

पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव शेख वकास अकरम ने कहा कि 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी-चौक पर एक 'शक्तिशाली' विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

- विज्ञापन -

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी-चौक पर एक और विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है, जिस दिन शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन शुरू होगा, एआरवाई न्यूज ने बताया। पीटीआई ने पार्टी की राजनीतिक समिति की बैठक के बाद इस फैसले की घोषणा की।

पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव शेख वकास अकरम ने कहा कि 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी-चौक पर एक ‘शक्तिशाली’ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में पीटीआई के फैसले की घोषणा की। एआरवाई न्यूज ने बताया कि उन्होंने कहा कि पंजाब में पीटीआई के विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया गया है और पंजाब में हिरासत में लिए गए पीटीआई कार्यकर्ताओं, नेताओं और प्रांतीय विधानसभा के सदस्यों (एमपीए) की रिहाई की मांग की है।

इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी ने संघीय और पंजाब सरकार द्वारा ‘अवैध’ छापे और गिरफ्तारियों को समाप्त करने का आह्वान किया। शेख वकास अकरम ने कहा कि सरकार की कार्रवाइयों के कारण पीटीआई अध्यक्ष की जान को खतरा है, जिसने उनके बुनियादी मानवाधिकारों को ‘छीन’ लिया है। अकरम ने सरकार पर उत्पीड़न और हिंसा का भी आरोप लगाया, उन्होंने जोर देकर कहा कि पीटीआई पीछे नहीं हटेगी।

उन्होंने आगे कहा, “अगर इमरान खान को बुनियादी अधिकारों, परिवार और पार्टी नेताओं तक पहुंच नहीं दी गई तो पूरा पाकिस्तान 15 अक्टूबर को सड़कों पर उतरेगा,” रिपोर्ट में कहा गया है। एससीओ शिखर सम्मेलन 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में आयोजित होने वाला है। इससे पहले, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि सरकार के खिलाफ आरोप लगाए जा रहे हैं और ऐसे समय में अराजकता पैदा करने की कोशिश की जा रही है जब चीनी प्रधानमंत्री देश का द्विपक्षीय दौरा करने वाले थे।

- विज्ञापन -

Latest News