- विज्ञापन -

क्या मैं बिकूंगा या नहीं: IPL Mega नीलामी से पहले Pant की सोशल मीडिया पोस्ट ने फैंस को चौंकाया

आगामी आईपीएल मेगा नीलामी से पहले पंत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए पूछा कि अगर वह नीलामी में जाते हैं, तो उनकी कितनी बोली लगेगी या फिर वह बिना बिके रह जाएंगे।

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट से अपने फैंस और टीम को चौंका दिया। आगामी आईपीएल मेगा नीलामी से पहले पंत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए पूछा कि अगर वह नीलामी में जाते हैं, तो उनकी कितनी बोली लगेगी या फिर वह बिना बिके रह जाएंगे।

पंत ने लिखा, ‘अगर मैं नीलामी में जाऊं, तो क्या मैं बिकूंगा या नहीं, और कितने में बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज पंत इस साल आईपीएल 2024 में एक भयानक कार हादसे के बाद वापस मैदान पर लौटे थे। वह पूरे 2023 के सीजन से बाहर थे। इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए टी20 वल्र्ड कप जीता और फिर वनडे और टेस्ट टीमों में भी वापसी की। पिछले महीने बीसीसीआई द्वारा आईपीएल प्लेयर नियमों की घोषणा के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने पुष्टि की कि पंत को ‘जरूर रिटेन किया जाएगा।

जिंदल ने कहा, ‘हां, हमें उन्हें जरूर रिटेन करना है। हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। नियम सामने आ गए हैं, तो अब जीएमआर और हमारे क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली से चर्चा के बाद फैसले किए जाएंगे। ऋषभ पंत को निश्चित रूप से रिटेन किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे पास अक्षर पटेल, ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, अभिषेक पोरेल, मुकेश कुमार और खलील अहमद जैसे कई अच्छे खिलाड़ी हैं। हम देखेंगे कि नीलामी में क्या होता है। नियम के अनुसार, हम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं।

चर्चा के बाद हम नीलामी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे। पहले, पंत ने सोशल मीडिया पर एक यूजर को फटकार लगाई थी जिसने उनके रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़ने की अफवाह फैलाई थी। पंत ने इस पोस्ट पर कड़ा रुख अपनाते हुए इसे ‘फर्जी खबर‘ करार दिया था। आईपीएल टीमों को अपने मौजूदा स्क्वॉड से कुल छह खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार है, जिसमें रिटेंशन या राइट टू मैच (आरटीएम) विकल्प का उपयोग किया जा सकता है।

इन छह रिटेंशनों/आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। आईपीएल 2025 के लिए टीमों का नीलामी पर्स 120 करोड़ रुपये तय किया गया है। कुल सैलरी कैप अब नीलामी पर्स, प्रदर्शन बोनस और मैच फीस का मिश्रण होगा। इससे पहले 2024 में, कुल सैलरी कैप (नीलामी पर्स + प्रदर्शन बोनस) 110 करोड़ रुपये थी।

- विज्ञापन -

Latest News