- विज्ञापन -

सैम होफई मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के छठे प्रमुख प्रशासक उम्मीदवार चुने गए

मकाऊ के प्रमुख प्रशासक को एक व्यापक-आधारित चुनाव समिति द्वारा चुना जाता है और फिर चीन की केंद्रीय सरकार द्वारा नियुक्त किया जाता है। प्रमुख प्रशासक का कार्यकाल पाँच साल का होता है और वह केंद्र सरकार और मकाऊ एसएआर दोनों के प्रति उत्तरदायी होता है।

- विज्ञापन -

13 अक्टूबर को, सैम होफई को मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) के छठे प्रमुख प्रशासक उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। क्षेत्र की 400 सदस्यीय चुनाव समिति द्वारा आयोजित चुनाव में होफई को 394 वोट मिले, जिससे उन्हें जीत के लिए 200 वोटों से अधिक वोट मिले। मकाऊ के प्रमुख प्रशासक को एक व्यापक-आधारित चुनाव समिति द्वारा चुना जाता है और फिर चीन की केंद्रीय सरकार द्वारा नियुक्त किया जाता है। प्रमुख प्रशासक का कार्यकाल पाँच साल का होता है और वह केंद्र सरकार और मकाऊ एसएआर दोनों के प्रति उत्तरदायी होता है।

अपने चुनाव के बाद, सैम होफई ने मकाऊ के मूल कानून में उल्लिखित सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने केंद्र सरकार और मकाऊ के लोगों के प्रति अपनी जवाबदेही पर जोर दिया और “एक देश, दो व्यवस्था” ढांचे को बनाए रखने का वादा किया। उन्होंने राष्ट्रीय संप्रभुता, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित किया। होफई अपने अभियान के दौरान प्रस्तुत राजनीतिक मंच को लागू करने का भी संकल्प लिया, इस बात पर जोर देते हुए कि मकाऊ के नागरिकों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News