- विज्ञापन -

उ. कोरिया अंतर-कोरियाई सड़कों के उत्तरी हिस्सों को नष्ट करने की तैयारी कर रहा है : दक्षिण कोरिया

सियोल: दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसे ऐसे संकेत मिले हैं कि उत्तर कोरिया अब उपयोग में नहीं लाए जा रहे अंतर कोरियाई सड़कों के उत्तरी हिस्सों को नष्ट करने की तैयारी कर रहा है। दक्षिण कोरिया की सेना ने सोमवार को कहा कि उसे पता चला है कि उत्तर कोरिया विस्फोटों की तैयारी.

- विज्ञापन -

सियोल: दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसे ऐसे संकेत मिले हैं कि उत्तर कोरिया अब उपयोग में नहीं लाए जा रहे अंतर कोरियाई सड़कों के उत्तरी हिस्सों को नष्ट करने की तैयारी कर रहा है। दक्षिण कोरिया की सेना ने सोमवार को कहा कि उसे पता चला है कि उत्तर कोरिया विस्फोटों की तैयारी कर रहा है।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उत्तर कोरिया सड़कों का कितना हिस्सा नष्ट करेगा। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर इस महीने तीन बार ड्रोन भेजकर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। उसने धमकी दी है कि अगर ऐसी घटना फिर हुई तो वह जबर्दस्त कार्रवाई करेगा।

पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह दक्षिण कोरिया के साथ अपनी सीमा को स्थायी रूप से अवरुद्ध कर देगा और दक्षिण कोरियाई व अमेरिकी सेनाओं की ‘‘उकसावे वाली कार्रवाई’’ से निपटने के लिए अग्रिम पंक्ति पर रक्षा क्षमताओं का विकास करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News