- विज्ञापन -

माहौल बिगाड़ने की साजिश, मंदिर के अंदर मूर्ति की खंडित, पुलिस की मौजूदगी में फिर से हुई प्राण प्रतिष्ठा

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में एक मंदिर के अंदर रखी मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया है, जिसके बाद मंदिर पहुंचे पुजारी ने यह देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और आसपास के लोगों को दी। मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर.

- विज्ञापन -

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में एक मंदिर के अंदर रखी मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया है, जिसके बाद मंदिर पहुंचे पुजारी ने यह देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और आसपास के लोगों को दी। मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गया और माहौल को शांत रखते हुए पुलिस ने अपनी मौजूदगी में मंदिर में दोबारा मूर्तयिों को प्राण प्रतिष्ठा के साथ रखवाया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीती रात ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा के ग्राम छोलस में स्थित मंदिर के परिसर के पुजारी के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि वह बीती रात बाहर गए थे। जब वापिस लौट कर आये तो मंदिर परिसर में मूर्ति खंडित मिली। इस सूचना पर तत्काल थाना जारचा पुलिस और अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। उन मूर्ति को विसजर्ति कर नई मूर्ति विधि-विधान से दोबारा स्थापित कर दी गई है। पुलिस बल मौके पर मौजूद है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

इस मामले को लेकर एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया है कि जैसे ही पुलिस को सूचना मिली, पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। उन्होंने खंडित मूर्तियाें को विसजर्ति किया और दोबारा नई मूर्तियां को प्राण प्रतिष्ठा कर उन्हें मंदिर में स्थापित करवाया गया है। अब वहां पर पूजा पाठ शुरू हो गया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोषियों की तलाश शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में असामाजिक तत्व शांति और सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

- विज्ञापन -

Latest News