- विज्ञापन -

Women’s T20 World Cup के बाद, भारत Ahmedabad में New Zealand के खिलाफ खेलेगा तीन ODI

न्यूजीलैंड वर्तमान में 10 टीमों की चैंपियनशिप स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है, जिसने अब तक अपने 18 वनडे में से केवल आठ जीते हैं।

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: 2024 महिला टी20 विश्व कप के 20 अक्टूबर को दुबई में समाप्त होने के बाद, भारत 24, 27 और 29 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा घोषित कार्यक्रमों के अनुसार, तीन मैचों की यह श्रृंखला आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा है।

न्यूजीलैंड वर्तमान में 10 टीमों की चैंपियनशिप स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है, जिसने अब तक अपने 18 वनडे में से केवल आठ जीते हैं। भारत, जो 2025 महिला वनडे विश्व कप का मेजबान है, ने इस मेगा इवेंट के लिए स्वचालित योग्यता प्राप्त कर ली है। भारत के अलावा, चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पांच टीमें मुख्य कार्यक्रम में आगे बढ़ेंगी, जबकि शेष चार टीमों को विश्व कप के लिए अपना स्थान हासिल करने के लिए क्वालीफायर से गुजरना होगा।

दोनों टीमों के छोटी वनडे सीरीज के लिए अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने की उम्मीद है, इसका मतलब है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में 2024 महिला बिग बैश लीग (डब्लूबीबीएल) के शुरुआती मैचों से चूक जाएंगे। इस साल के डब्लूबीबीएल में भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना, बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स, विकेटकीपर यास्तिका भाटिया, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता और शिखा पांडे आठ टीमों की प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

न्यूजीलैंड की कप्तान-एवं-बल्लेबाजी ऑलराउंडर सोफी डिवाइन, सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और लेग-स्पिन ऑलराउंडर अमेलिया केर भी टूर्नामेंट में खेलेंगी। 1 दिसंबर को डब्लूबीबीएल समाप्त होने के बाद, भारतीय टीम को 5-11 दिसंबर तक मौजूदा वनडे विश्व कप धारक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में चल रहे टी20 विश्व कप में मुकाबला हुआ था, जहां न्यूजीलैंड ने 6 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत पर 58 रनों से जीत दर्ज की थी।

- विज्ञापन -

Latest News