विज्ञापन

भारतीय संगीत प्रतिनिधिमंडल ने युन्नान की यात्रा शुरू की

कोलकाता में चीनी महावाणिज्य दूतावास के निमंत्रण पर, पूर्वोत्तर भारत से छह सदस्यीय संगीत प्रतिनिधिमंडल 14 अक्टूबर की दोपहर को खुनमिंग पहुंचा और दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत की छह दिवसीय यात्रा शुरू की। भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य पूर्वोत्तर भारत से हैं। उनका नेतृत्व संगीतकार, कंडक्टर और संगीत शिक्षक जेम्स शिकिये स्वू कर रहे.

- विज्ञापन -

कोलकाता में चीनी महावाणिज्य दूतावास के निमंत्रण पर, पूर्वोत्तर भारत से छह सदस्यीय संगीत प्रतिनिधिमंडल 14 अक्टूबर की दोपहर को खुनमिंग पहुंचा और दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत की छह दिवसीय यात्रा शुरू की। भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य पूर्वोत्तर भारत से हैं। उनका नेतृत्व संगीतकार, कंडक्टर और संगीत शिक्षक जेम्स शिकिये स्वू कर रहे हैं। सदस्यों में लोक संगीतकार और गायक, आदिवासी गायक, संगीत शिक्षक आदि शामिल हैं।

युन्नान की यात्रा के दौरान, भारतीय संगीतकार राजधानी खुनमिंग के अलावा, मांगशी, लोंगछ्वान और रेइली तीनों शहरों का दौरा भी करेंगे। इस दौरान, वे युन्नान मिनत्सू विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों, विद्वानों, कला विद्यालय के शिक्षकों और विद्यार्थियों तथा युन्नान प्रांतीय संगीत संघ के संगीतकारों के साथ संवाद करेंगे, संगीत के क्षेत्र में विचारों का आदान-प्रदान करेंगे, और इंटरैक्टिव प्रदर्शन करेंगे। 

14 अक्टूबर की शाम को, भारतीय संगीत प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने खुनमिंग शहर में “डायनामिक युन्नान” नाम के गीत-नृत्य प्रदर्शन का आनंद लिया। यह सांस्कृतिक प्रदर्शन स्थानीय ग्रामीण गीत-नृत्य और जातीय नृत्य के सार को जोड़ता है, जो युन्नान प्रांत के समृद्ध जातीय रीति-रिवाजों को दर्शाता है। 

भारतीय संगीतकारों ने कहा कि प्रदर्शन में युन्नान की संस्कृति, इतिहास और रीति-रिवाजों का मिश्रण था और यह बहुत खास था! यह रात बहुत शानदार रही। गायक और संगीतकार अलोबो नागा की प्रशंसा से भरे हुए थे। एक संगीतकार के दृष्टिकोण से, उनका मानना ​​है कि इस प्रदर्शन का ध्वनि प्रभाव, प्रकाश व्यवस्था, कला, नर्तक, अभिनेता आदि सभी बहुत अच्छे हैं।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News