विज्ञापन

पंजाब के 20,000 सरकारी स्कूलों में कल मेगा PTM आयोजित की जाएगी: मंत्री Harjot Singh Bains

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस पंजाब के 20,000 सरकारी स्कूलों में तृतीय अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन करेंगे।

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: पंजाब सरकार द्वारा 22 अक्टूबर 2024 को राज्य भर के सरकारी स्कूलों में तृतीयअभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित की जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में शिक्षक, विद्यार्थी, उनके अभिभावक, स्कूल प्रबंधन समितियां और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति मिलकर स्कूल शिक्षा की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने पर चर्चा करेंगे।

हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि इस बैठक में शिक्षक और अभिभावक बच्चों की प्रगति के बारे में एक-दूसरे के साथ फीडबैक साझा करेंगे, ताकि यह समझा जा सके कि बच्चा स्कूल में क्या करता है और स्कूल के बाद उसकी गतिविधियाँ क्या होती हैं। इससे शिक्षकों को भी पता चलेगा और अभिभावक स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। अभिभावक बच्चों के भविष्य के बारे में सुझाव देने के साथ ही यदि कोई शिकायतें हैं, तो वह भी साझा कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का सपना है पंजाब को फिर से “रंगला पंजाब” बनाना, जिसे साकार करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने बताया कि सितंबर महीने में हुई परीक्षाओं का परिणाम भी इस बैठक में अभिभावकों के साथ साझा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार और क्रांतिकारी बदलाव लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्रम में पंजाब के 20,000 सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 22 अक्टूबर 2024 को मेगा पी.टी.एम. आयोजित की जा रही है, जिसमें 20 लाख से अधिक अभिभावक भाग लेंगे।

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अभिभावकों से मेगा पी.टी.एम. में शामिल होने का निमंत्रण देते हुए कहा कि इस मेगा पी.टी.एम. में हिस्सा लेकर वे भी शिक्षा क्रांति का गवाह बनें। शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी राज्य के किसी न किसी सरकारी स्कूल में इस मेगा पी.टी.एम. में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिनमें कैंपस मैनेजर, सुरक्षा गार्ड, क्लासरूम, लैब्स, ग्राउंड, ट्रांसपोर्ट सेवा, स्कूल ऑफ एमिनेंस, और विद्यार्थियों की वर्दी जैसी सुविधाएँ शामिल हैं।

- विज्ञापन -

Latest News