विज्ञापन

सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस से मरीजों में खुशी की लहर, CM Nayab Saini का जताया आभार

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद अब सरकारी अस्पतालों में ये सुविधा फ्री मिलने लगी है।

- विज्ञापन -

नारनौल: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभालते ही स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़ी घोषणा की। जिसमें ऐसे बीमार लोगों के लिए जिन्हें डायलिसिस करवानी पड़ती है को लेकर भी बड़ी घोषणा की थी। इस घोषणा में मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब हरियाणा के निवासियों के लिए सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस सुविधा फ्री होगी।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद अब सरकारी अस्पतालों में ये सुविधा फ्री मिलने लगी है। नारनौल के नागरिक अस्पताल में बने डायलिसिस सेंटर में मरीज इस सुविधा का लाभ उठाने लगे हैं। मरीजों का कहना है कि हरियाणा सरकार ने डायलिसिस की सेवाएं फ्री कर उन्हें नया जीवनदान दिया है। अनेक मरीज ऐसे थे जिन्हें एक महीने में आठ बार डायलिसिस करवाना पड़ रहा है एक बार डायलिसिस करवाने पर प्राइवेट अस्पताल का खर्चा 4 से 5 हजार रुपए पड़ता है।

जबकि नारनौल के नागरिक अस्पताल में अब ये सुविधा उन्हें फ्री मिल रही है मरीजों ने सरकार का आभार जताया है और कहा कि सरकार के कारण उन्हें अब नया जीवनदान मिला है। क्योंकि आर्थिक तंगी के चलते हुए अपने स्तर पर डायलिसिस करवाने में असमर्थ थे। कार्यकारी सिविल सर्जन धर्मेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद तुरंत प्रभाव से नारनौल के नागरिक अस्पताल में डायलिसिस सेवाएं पूरी तरह से फ्री कर दी गई है।

- विज्ञापन -

Latest News