विज्ञापन

Brazil: राष्ट्रपति Da Silva के सिर में लगी चोट, रूस में होने वाले BRICS शिखर सम्मेलन की यात्रा हुई रद्द

19 अक्टूबर को घर में हुई एक दुर्घटना में उनके सिर में चोट लग लगी थी जिसके बाद उन्हें ब्रासीलिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

- विज्ञापन -

साओ पाउलो: ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस ईनास्यू लूला डा सिल्वा का आगामी रूस दौरा रद्द हो गया है। वह ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए यह यात्रा करने वाले थे। 19 अक्टूबर को घर में हुई एक दुर्घटना में उनके सिर में चोट लग लगी थी जिसके बाद उन्हें ब्रासीलिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह जानकारी ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय ने रविवार को दी। बता दें कि 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 22 से 24 अक्टूबर तक रूस के कजान शहर में आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 78 वर्षीय लूला डा सिल्वा को लंबी दूरी की हवाई यात्र से बचने की सलाह दी गई है जिसके कारण वह ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने नहीं जा पाएंगे।

हालांकि, राष्ट्रपति ब्रासीलिया से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। राष्ट्रपति सिल्वा को सिर के पिछले हिस्से में चोट आई है। डॉक्टरों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘मेडिकल टीम के मूल्यांकन में राष्ट्रपति को लंबी दूरी की हवाई यात्र से बचने की सलाह दी गई, लेकिन अन्य सभी गतिविधियों को करने में सक्षम होने की बात कही गई।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा की कूल्हे की सजर्री हुई थी। वह 27 अक्टूबर को 79 वर्ष के हो जायेंगे। ब्राजील सरकार ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि विदेश मंत्री मायरो विएरा को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए नामित किया गया है। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल रविवार को रवाना हुआ।

- विज्ञापन -

Latest News