विज्ञापन

यात्रियाें काे लेकर जा रही नौका पलटा…8 लाेगाें की हुई मौत, 18 लापता

यांगून : दक्षिणी म्यांमार में एक यात्री नौका पलट गई। इस हादसे में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग लापता बताए जा रहे हैं। मायिक अग्निशमन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक.

- विज्ञापन -

यांगून : दक्षिणी म्यांमार में एक यात्री नौका पलट गई। इस हादसे में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग लापता बताए जा रहे हैं। मायिक अग्निशमन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक समाचार एजेंसी ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि दुर्घटना रविवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 9:15 बजे तनिन्थयी क्षेत्र में मायिक जिले के पलाव कस्बे में हुई।

अधिकारी ने बताया कि बताया कि यह दुर्घटना स्ट्रॉन्ग भंवर की वजह से हुई। इसने नौका को पलट दिया। उन्होंने कहा, ‘क्षेत्र में खराब मौसम और इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण हमें आगे की जानकारी प्राप्त करने में परेशानी हो रही है।‘ उन्होंने कहा कि मृतकों और लापता लोगों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव और खोज अभियान अभी भी जारी है।

बता दें कि हाल ही में दक्षिणी म्यांमार के तनिन्थयी क्षेत्र में एक तेल वाहक जहाज में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई थी और 3 घायल हो गए थे। स्थानीय अग्निशमन विभाग ने बताया था कि यह घटना क्षेत्र के दावेई टाउनशिप के एक बंदरगाह पर हुई थी। उस समय एक तेल टैंकर दूसरे तेल स्टोरेज जहाज (पोत) में तेल भर रहा था, तभी तेल स्टोरेज जहाज में आग लग गई थी। दावेई अग्निशमन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि मृतकों में सात पुरुष और एक महिला शामिल थी। जबकि दो पुरुष और एक महिला घायल हुई थी।

- विज्ञापन -

Latest News