विज्ञापन

Canada के ‘डबल स्टैंडर्ड’ पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर, बोले- वे खुद को देते हैं लाइसेंस

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 में भारत और कनाडा के संबंधों पर बात की। उन्होंने जस्टिन ट्रूडो की सरकार के डबल स्टैंडर्ड की निंदा की। विदेश मंत्री जयशंकर ने एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024- द इंडिया सेंचुरी कार्यक्रम में

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 में भारत और कनाडा के संबंधों पर बात की। उन्होंने जस्टिन ट्रूडो की सरकार के डबल स्टैंडर्ड की निंदा की। विदेश मंत्री जयशंकर ने एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024- द इंडिया सेंचुरी कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, वे खुद को जो लाइसेंस देते हैं, वह कनाडा में राजनयिकों पर लगाए गए प्रतिबंधों से पूरी तरह अलग है।

जयशंकर ने भारत-कनाडा के संबंधों का जिक्र करते हुए कहा, कनाडा को भारतीय राजनयिकों के साथ एक समस्या है, वे भारत के संबंध में यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां क्या हो रहा है। लेकिन, भारत में कनाडा के राजनयिक को हमारी सेना या पुलिस के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में कोई समस्या नहीं होगी।

विदेश मंत्री ने कनाडा पर तंज कसते हुए कहा कि जब हम उनसे कहते हैं कि कुछ लोग भारत के नेताओं और राजनयिकों को खुलेआम धमकी देते हैं तो उनका जवाब अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होता है।

विदेश मंत्री ने कनाडा सरकार की उस टिप्पणी की निंदा की, जिसमें उन्होंने एयर कैरियर्स को धमकी देना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिस्सा बताया।

मंत्री ने कहा कि कनाडा की सरकार 20-25 भारतीय पत्रकारों को सूचीबद्ध कर सकती है कि वे मेरे देश में हस्तक्षेप कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट किए हैं और यह वही सरकार है जो कहती है कि एयरलाइंस को धमकी देना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिस्सा है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आगे कहा, कुछ ऐसे देश हैं, जिन्हें लगता है कि आपकी चिंता मायने नहीं रखती। यह हमारी राजनीति का हिस्सा है, लेकिन अगर उनके साथ कुछ भी होता है। भले ही यह वैध हो, तो भी वे उछल-कूद मचाना शुरू कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत कनाडा के साथ लोगों के बीच संबंध बनाए रखना चाहेगा। भले ही नई दिल्ली को उस देश की राजनीति के एक हिस्से से परेशानी क्यों ना हो रही हो। मैं वहां भारतीय परिवारों की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर इतना चिंतित नहीं रहूंगा।

- विज्ञापन -

Latest News