विज्ञापन

केंद्र सरकार पंजाब के किसानों के अधिकारों को अनदेखा कर रही है : Barinder Kumar Goyal

चंडीगढ़: केंद्र सरकार पंजाब के किसानों के अधिकारों की अनदेखी कर रही है। यह शब्द कैबिनेट मंत्री बरिंदर कुमार गोयल ने चंडीगढ़ में व्यक्त किए। मंत्री श्री गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से ही पंजाब के किसानों के साथ भेदभाव करती रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की एमएसपी की मांग पूरी नहीं.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: केंद्र सरकार पंजाब के किसानों के अधिकारों की अनदेखी कर रही है। यह शब्द कैबिनेट मंत्री बरिंदर कुमार गोयल ने चंडीगढ़ में व्यक्त किए। मंत्री श्री गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से ही पंजाब के किसानों के साथ भेदभाव करती रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की एमएसपी की मांग पूरी नहीं हुई है, लेकिन केंद्र सरकार जानबूझकर पंजाब की मंडियों से तय समय पर धान की फसल नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद केंद्रीय मंत्री से मिले थे, लेकिन इसके बावजूद केंद्र ने पंजाब के गोदाम खाली नहीं कराए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अन्नदाता की बात करने वाले देश के प्रधानमंत्री आज चुप बैठे हैं। उन्होंने कहा कि देश के अन्न भंडार को भरने वाले पंजाब राज्य पर हो रहे अत्याचारों का जवाब अब जनता देगी। पंजाब के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि केंद्र किस तरह उनकी फसलों को बर्बाद करने की साजिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अप्रिय मजाक के कारण आज पंजाब के किसान धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यह भूल गई है कि देश की आजादी के बाद पैदा हुए अनाज संकट के दौरान पंजाब के किसानों ने ही देश का पेट भरा था। उन्होंने कहा कि पंजाब हर चीज में अग्रणी रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पंजाब के किसानों का हक अदा करना चाहिए।

- विज्ञापन -

Latest News