विज्ञापन

Border–Gavaskar Trophy : जानें टीम इंडिया का ऐलान कब? इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के बाद हो सकता है। सेलेक्टर्स पुणो टेस्ट के बाद मीटिंग कर टीम का चयन कर सकते हैं। भारत अपने घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है, लेकिन सभी की.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के बाद हो सकता है। सेलेक्टर्स पुणो टेस्ट के बाद मीटिंग कर टीम का चयन कर सकते हैं। भारत अपने घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है, लेकिन सभी की निगाहें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर टिकी हैं, जो 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी। हालांकि, भारतीय टीम कीवी टीम के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम के समान ही रहने की संभावना है, लेकिन अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को शामिल करने पर विचार कर रही है।

हार्दिक पांड़या पीठ में गंभीर चोट लगने के बाद रेड बॉल क्रिकेट से दूर हैं और वह फिलहाल सफेद बॉल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हालांकि, उन्हें बड़ौदा में नेट्स में लाल बॉल से गेंदबाजी करते हुए देखा गया था। जिससे उनके भी टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गईं है। मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले नीतीश कुमार रेड्डी टेस्ट टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। चयनकर्ता पुणो में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे मैच के बाद होने वाली बैठक में रेड्डी को शामिल करने पर फैसला लेंगे। भारत ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाजों को भी ले जाएगा।

शार्दुल ठाकुर, जो आखिरी बार दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच में खेले थे और 2020/21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे में गाबा में भारत की ऐतिहासिक जीत का हिस्सा थे, उनके पास पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम के साथ यात्रा करने का मौका है। राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए रेड्डी बनाम ठाकुर की टक्कर होगी। रेड्डी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत ए टीम का भी हिस्सा हैं।

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 10 नवंबर को रवाना होने की उम्मीद है। इस बार का ऑस्ट्रेलिया दौरा खास होगा क्योंकि 1992 के बाद पहली बार दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से होगी।

- विज्ञापन -

Latest News