विज्ञापन

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाया भोगपुर मर्डर केस, मुख्य आरोपी Chandigarh Airport से गिरफ्तार

विदेश भागने की कोशिश नाकाम: हत्या मामले का मास्टरमाइंड दुबई भागते समय एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। हत्या के हथियार समेत तीन पिस्तौल, 06 जिंदा कारतूस और अपराध में इस्तेमाल बाइक जब्त।

- विज्ञापन -

पंजाब डेस्क। जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सनसनीखेज भोगपुर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है। एक महीने तक चली गहन जांच के बाद मुख्य आरोपी को दुबई भागने की कोशिश करते हुए चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अरुण कुमार उर्फ ​​अरु (मास्टरमाइंड) पुत्र सतीश कुमार निवासी वार्ड नंबर 6, गुरु नानक नगर, भोगपुर; मनदीप कुमार उर्फ ​​मनी पुत्र राज कुमार निवासी गुरु नानक नगर, भोगपुर; और रंजीत कुमार उर्फ ​​काका बैया निवासी नवी आबादी, भोगपुर के रूप में हुई है।

प्रेस मीडिया को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि 22 सितंबर को मोगा गेट, भोगपुर के पास जसपाल सिंह उर्फ ​​शालू की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्या की योजना बहुत ही सावधानी से बनाई गई और उसे अंजाम दिया गया, जिसमें पीड़ित के सिर में तीन गोलियां मारी गईं। त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी (जांच) जसरूप कौर बाठ, आईपीएस, और डीएसपी कुलवंत सिंह, पीपीएस और इंस्पेक्टर सिकंदर सिंह विर्क, एसएचओ भोगपुर के नेतृत्व में विशेष टीमें गठित की गईं।

इंस्पेक्टर सिकंदर सिंह विर्क ने आरोपी को एयरपोर्ट पर दबोचने से पहले कई जगहों पर छापेमारी की। एसएसपी खख ने कहा, “हमने सभी एयरपोर्ट पर एलओसी जारी कर दी थी और अपने खुफिया नेटवर्क के जरिए हमें उसके विदेश भागने की कोशिश के बारे में पता चला।” पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि कई पूर्व टकरावों से उपजी निजी दुश्मनी के कारण हत्या की गई। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने हत्या वाले दिन पीड़ित का पीछा किया था और आखिरकार रात में अपनी योजना को अंजाम दिया।

 

इससे पहले पुलिस टीम ने तीन साथियों को गिरफ्तार किया था – रवि कुमार उर्फ ​​रवि, पुत्र राम किशन, निवासी गेहलरा; गुरजीत सिंह उर्फ ​​गुरजी, पुत्र गुरदेव सिंह, निवासी बिनपालके; और गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी, पुत्र जगदीश सिंह। पुलिस ने उनके कब्जे से एक 32 बोर की पिस्तौल और एक 315 बोर की देसी पिस्तौल बरामद की। पूछताछ के दौरान, इन आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने रंजीत कुमार नामक एक प्रवासी जो बिहार के मुज़फ़्फ़रनगर में रहता है से हथियार खरीदे थे, जो अंतरराज्यीय हथियार आपूर्ति नेटवर्क चला रहा था। तेजी से कार्रवाई करते हुए, पुलिस टीम ने रंजीत कुमार को पकड़ लिया, जिसने बाद में पंजाब भर में ₹40,000 से ₹60,000 प्रति पिस्तौल की कीमतों पर हथियारों की आपूर्ति करने की बात कबूल की। ​​पुलिस टीम ने हत्या के हथियार सहित तीन 32 बोर की पिस्तौलें और छह जिंदा राउंड भी बरामद किए। अपराध में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल सोरवदीप सिंह उर्फ ​​सोरव नामक एक व्यक्ति से बरामद की गई, जो हत्या के बाद से सबूत छुपा रहा था।

पुलिस स्टेशन भोगपुर में धारा 103(1), 191(3), 190, 61(2) बीएनएस और 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा, पुलिस हथियार आपूर्ति नेटवर्क और अन्य व्यक्तियों की संभावित संलिप्तता की आगे की जांच के लिए रिमांड बढ़ाने की मांग कर रही है।

एसएसपी खख ने अपराधियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, “यह गिरफ्तारी एक स्पष्ट संदेश देती है कि अपराधी चाहे कहीं भी छिपने की कोशिश करें, भले ही वे विदेश भागने की कोशिश करें, जालंधर ग्रामीण पुलिस उन्हें खोज निकालेगी। हमारे जिले में शांति भंग करने वालों के लिए हमारे पास शून्य सहिष्णुता है।”

ये था पूरा मामला
पिछले महीने जालंधर के भोगपुर के पास जसपाल सिंह उर्फ शालू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद पुलिस लगातार गिरफ्तारियां कर रही हैं। इस मामले में अब तक 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। हाल ही में गिरफ्तार हुआ व्यक्ति इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News