विज्ञापन

Ravichandran Ashwin ने हासिल किया शानदार मुकाम…बड़े-बड़े धुरंधर काे पीछे छाेड़ रच दिया बड़ा इतिहास

मुंबई : रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाजाें की सूची में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन को पीछे छोड़ एक स्थान आगे निकल गए है। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में अश्विन ने 3 विकटें लेने के साथ ही यह मुकाम हासिल कर लिया हैंं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के विकटों की संख्या.

- विज्ञापन -

मुंबई : रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाजाें की सूची में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन को पीछे छोड़ एक स्थान आगे निकल गए है। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में अश्विन ने 3 विकटें लेने के साथ ही यह मुकाम हासिल कर लिया हैंं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के विकटों की संख्या 531 हो गई है। अब वे दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज बन गए हैं।

नाथन लायन से बेहतर रविचंद्रन अश्विन

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच शुरू होने से पहले अश्विन 528 विकटों के साथ इस लिस्ट में सातवें नंबर पर थे। टॉम लेथम, विल यंग, डेवोन कॉनवे को आउट कर उन्होंने अपने विकेटों की संख्या 531 पहुंचा दी। नाथन लायन ने टेस्ट मैचों में 530 विकेट लिए हैं। लंच ब्रेक के बाद डेविड कॉनवे को आउट करते ही अश्विन का नाम सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में सातवें नंबर पर आ गया है। अश्विन ने बेहतर औसत और स्ट्राइक के साथ 105 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया। अश्विन करीब 23 की औसत से विकेट चटकाते हैं, जबकि लायन का औसत 30 से ज्यादा है।

अब रविचंद्रन अश्विन से आगे कौन?

श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 708 दूसरे और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 704 विकटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद अनिल कुंबले का नंबर आता है, जिन्होंने 619 टेस्ट विकेट लिए हैं। पांचवें नंबर पर 604 विकटों के साथ इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और छठे नंबर पर ग्लेन मैक्ग्रा है। अब मैक्ग्रा अश्विन के निशाने पर आ गए हैं। ग्लेन मैक्ग्रा सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। उन्होंने 563 विकेट लिए हैं।

- विज्ञापन -

Latest News