विज्ञापन

उद्योग मंत्री तरुनप्रीत सिंह सौंद ने सभी जिलों के जनरल मैनेजरों के साथ की समीक्षा बैठक

चंडीगढ़: पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री तरुनप्रीत सिंह सौंद ने उद्योग भवन में सभी जिलों के जनरल मैनेजरों (जी.एम) के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर पंजाब में औद्योगिक क्षेत्र की प्रगति और उद्योगों को दी जाने वाली सुविधाओं और लाभों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान, उद्योग मंत्री ने.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री तरुनप्रीत सिंह सौंद ने उद्योग भवन में सभी जिलों के जनरल मैनेजरों (जी.एम) के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर पंजाब में औद्योगिक क्षेत्र की प्रगति और उद्योगों को दी जाने वाली सुविधाओं और लाभों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक के दौरान, उद्योग मंत्री ने सभी जनरल मैनेजरों को निर्देश दिए कि राज्य के उद्योगपतियों की इन्वेस्ट पंजाब पोर्टल पर स्वीकृतियों और प्रोत्साहन संबंधित आवेदनों का संबंधित विभागों के साथ समन्वय करके शीघ्र निपटारा किया जाए। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों से बातचीत करके उनकी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान किया जाए।

सौंद ने कहा कि राज्य की समृद्धि के लिए उद्योगपतियों को बिना किसी परेशानी का माहौल देना हमारा कर्तव्य है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सभी जनरल मैनेजर अपने-अपने क्षेत्रों के उद्योगपतियों के साथ बेहतर और सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं और सब्सिडियों का लाभ छोटे उद्योगों और उद्यमियों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।

उद्योग मंत्री ने निर्देश दिए कि सरकार की स्व-रोजगार योजनाओं का आईटीआई और पॉलिटेक्निक संस्थानों में अधिक से अधिक प्रचार किया जाए ताकि युवा लड़के-लड़कियां इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। इससे राज्य में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत उद्योगों को दिए जाने वाले ऋण और अन्य सब्सिडियों के लिए ऑनलाइन और सोशल मीडिया के माध्यमों का भी अधिक से अधिक उपयोग किया जाए ताकि इसका लाभ ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति उठा सकें।

उन्होंने जनरल मैनेजरों को राज्य में उद्योग-अनुकूल माहौल बनाए रखने और अधिक निवेशकों को आकर्षित करने के लिए प्रेरित किया। बैठक में उद्योग और वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तेजवीर सिंह, इन्वेस्ट पंजाब के सीईओ डीपीएस खरबंदा और सभी जिलों के जनरल मैनेजर उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News