विज्ञापन

भारतीय मीडिया कर्मी “ग्लोबल साउथ” के साथ बेहतर भविष्य बनाने के लिए तत्पर हैं

रूस के कज़ान में आयोजित ब्रिक्स नेताओं की 16वीं बैठक के अवसर पर, चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने मुख्यधारा के भारतीय टेलीविज़न मीडिया के पत्रकारों को चीन आने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने सीएमजी के हिंदी और तमिल विभागों के पत्रकारों के साथ पूर्वी चीन के यिवू और उत्तर चीन के छांगचो और छंगडे.

- विज्ञापन -

रूस के कज़ान में आयोजित ब्रिक्स नेताओं की 16वीं बैठक के अवसर पर, चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने मुख्यधारा के भारतीय टेलीविज़न मीडिया के पत्रकारों को चीन आने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने सीएमजी के हिंदी और तमिल विभागों के पत्रकारों के साथ पूर्वी चीन के यिवू और उत्तर चीन के छांगचो और छंगडे आदि क्षेत्रों का दौरा किया।

भारतीय मीडिया कर्मियों ने उम्मीद जताई है कि भारत और चीन सहित “ग्लोबल साउथ” के देश ब्रिक्स जैसे सहयोग तंत्र की गारंटी और प्रचार के तहत सक्रिय रूप से संवाद कर सकते हैं, एक-दूसरे से सीख सकते हैं और पारस्परिक लाभ के लिए सहयोग कर सकते हैं। ताकि एक अधिक शांतिपूर्ण, सुरक्षित और समृद्ध विश्व का निर्माण किया जा सके।

यिवू में, 30वें चीन यिवू अंतर्राष्ट्रीय कमोडिटी मेले ने भारतीय मीडिया के लोगों को “विश्व सुपरमार्केट” में वैश्विक व्यापार के रहस्य का खुलासा किया। इस बार का मेला दैनिक उपभोक्ता वस्तुओं, सेवा व्यापार और अन्य श्रेणियों को कवर करता है, जिससे कई विदेशी व्यापारी प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए आकर्षित होते हैं। इंडियन न्यूज नेशन टीवी के होस्ट कपिल शर्मा ने कई प्रदर्शकों के साथ साक्षात्कार के बाद कहा कि यिवू मार्केट एक बहुत ही जादुई जगह है जहां उपभोक्ता अपनी इच्छानुसार कोई भी दैनिक आवश्यकता की चीजें खरीद सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि भारतीय बाजार भी यिवू के बिजनेस मॉडल से सीख सकता है।

- विज्ञापन -

Latest News