विज्ञापन

Do Patti Film Review: दो पत्ती में काजोल-कृति की जोड़ी ने छोड़ी अपनी छाप

कहानी सौम्या और शैली (दोनों कृति द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है,जो जुड़वाँ हैं।

- विज्ञापन -

मुंबई (फरीद शेख) : दो पत्ती – कृति सनोन का अभिनय और एक किरदार से दूसरे किरदार में बदलाव लाजवाब है, कृति सनोन ने खुद को एक बहुमुखी स्टार के रूप में स्थापित किया है। दैनिक सवेरा टाइम्स न्यूज़ मीडिया नेटवर्क इस फिल्म को 4 स्टार रेटिंग देती है। कहानी सौम्या और शैली (दोनों कृति द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है,जो जुड़वाँ हैं।

उनकी माँ के गुजर जाने के बाद, शैली बड़ी होकर दूसरे से नफ़रत करने लगती है। शैली को लगता है कि दुनिया सौम्या के पक्ष में है। उसकी ईर्ष्या एक बच्चे के रूप में अपनी बहन के बाल काटने से शुरू होती है, और सौम्या के प्रेमी ध्रुव (एक प्रतिभाशाली शहीर शेख) को बहकाने तक पहुँच जाती है। एक अमीर बिगड़ैल लड़का, वह एक व्यापारिक सौदा हारने पर अपने पिता के अल्टीमेटम के बाद सौम्या से शादी करने का फैसला करता है। एकमात्र कारण: वह ‘सीधी साढ़ी बहू’ के ढाँचे में फिट बैठती है।

लेकिन वह गुस्सैल स्वभाव का है और व्यापार में असफलता की अपनी कुंठाओं को निकालने के लिए घरेलू हिंसा का सहारा लेता है। सौम्या की दुर्दशा उसकी माँ (तन्वी आज़मी) को पता है, जो बार-बार पुलिस की मदद लेने की कोशिश करती है इससे अधिक कुछ भी कहना अपराध होगा।

लेकिन जो व्यक्ति आपको इस सब के दौरान बैठाए रखता है वह है कृति। दो पत्ती की सबसे बड़ी जीत इस तथ्य में निहित है कि आपको यकीन है कि शैली और सौम्या वास्तव में दो अलग-अलग व्यक्ति हैं। यह कहना भी मूर्खतापूर्ण है कि अन्यथा यह एक आपदा होती। आप सौम्या के साथ सहानुभूति रखते हुए ध्यान से बैठे रहते हैं, जिसे ध्रुव द्वारा बुरी तरह पीटा जाता है। आप शैली से नफरत करते हैं जो अपनी बहन की शादी के दिन बिल्कुल वैसी ही ड्रेस पहनती है, बस उसे नाराज़ करने के लिए। कृति सनोन का अभिनय और एक किरदार से दूसरे किरदार में उनका रूपांतरण उत्कृष्ट है, कृति सनोन ने खुद को एक बहुमुखी स्टार के रूप में स्थापित किया है।

विद्या के किरदार में काजोल की भूमिका में बहुत कुछ कमी रह गई है। उन्हें अपने किरदार में ढलने में समय लगता है। कई जगहों पर उनका उच्चारण भी ठीक नहीं है। हां, हमेशा की तरह वह एक भरोसेमंद अदाकारा हैं, इसलिए आखिरी घंटे में वह अपनी लय में आ जाती हैं। लेकिन तब तक वह कृति और शहीर की छाया में आ चुकी होती हैं। सचेत-परंपरा का संगीत भूलने लायक नहीं है।

कृति सनोन का अभिनय और एक किरदार से दूसरे किरदार में बदलाव लाजवाब है, कृति सनोन ने खुद को एक बहुमुखी स्टार के रूप में स्थापित किया है। दैनिक सवेरा टाइम्स न्यूज़ मीडिया नेटवर्क इस फिल्म को 4 स्टार रेटिंग देती है

- विज्ञापन -

Latest News