विज्ञापन

IND vs NZ : न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 359 रनों का लक्ष्य, वाशिंगटन सुंदर की चौथी गेंदबाजी, जानें कब और कहाँ होगा मैच

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में मात्र 156 रनों पर आउट हो गई थी।

- विज्ञापन -

पुणो: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणो के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत को यह मैच जीतने के लिए चौथी पारी में 359 रनों का टारगेट मिला है। भारत ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को तीसरे दिन 255 रनों पर आउट कर दिया है।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में मात्र 156 रनों पर आउट हो गई थी। अब भारत के सामने चौथी पारी में वह लक्ष्य है जो इस मैच में अभी तक तीनों पारियों में नहीं बन पाया है। न्यूजीलैंड टीम ने चौथी पारी में कप्तान टॉम लैथम के 86 रनों के योगदान की बदौलत 255 रनों का स्कोर बनाया।

स्पिनरों की मददगार पिच पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने 83 गेंदों पर 41 रन और ग्लेन फिलिप्स ने भी 82 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। इस पारी में भी स्पिनरों का जलवा देखने के लिए मिला और पहली पारी में 7 विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर ने इस बार भी 4 विकेट लिए। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए।

उल्लेखनीय है कि यह पिच पूरी तरह से स्पिनरों के अनुकूल रही है जहां भारतीय बल्लेबाजी को खासकर काफी दिक्कतें आई हैं। भारतीय की पहली पारी में बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने 53 रन देकर 7 विकेट लिए थे। ग्लेन फिलिप्स ने भी ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि न्यूजीलैंड की पहली पारी में वाशिंगटन सुंदर ने 59 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे और रविचंद्रन अश्विन ने 64 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

वाशिंगटन सुंदर ने इस मैच में 115 रन देकर 11 विकेट लिए हैं। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के किसी भी स्पिनर द्वारा किया गया चौथा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन है। इस मामले में अश्विन टॉप पर हैं जिन्होंने साल 2016 में इंदौर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 140 रन देकर 13 विकेट हासिल किए थे।

- विज्ञापन -

Latest News