विज्ञापन

चीनी अधिकारी ने साइबरस्पेस के वैश्विक प्रशासन में अधिक “ब्रिक्स ज्ञान” का किया आह्वान

चीनी विदेश मंत्रालय के साइबर और डिजिटल मामलों के समन्वयक वांग लेइ ने 24 अक्टूबर को रूस के क्यूबन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा सम्मेलन में भाषण देते हुए कहा कि ब्रिक्स साइबर सुरक्षा सहयोग ब्रिक्स सहयोग के मुख्य आकर्षणों में से एक है। चीन ब्रिक्स नेताओं द्वारा हासिल आम सहमति के मार्गदर्शन में ब्रिक्स.

- विज्ञापन -

चीनी विदेश मंत्रालय के साइबर और डिजिटल मामलों के समन्वयक वांग लेइ ने 24 अक्टूबर को रूस के क्यूबन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा सम्मेलन में भाषण देते हुए कहा कि ब्रिक्स साइबर सुरक्षा सहयोग ब्रिक्स सहयोग के मुख्य आकर्षणों में से एक है। चीन ब्रिक्स नेताओं द्वारा हासिल आम सहमति के मार्गदर्शन में ब्रिक्स सदस्य देशों के साथ मिलकर आम सहमति बनाने और सहयोग का विस्तार करना चाहता है, ताकि साइबरस्पेस के वैश्विक प्रशासन को बढ़ावा देने के लिए अधिक “ब्रिक्स ज्ञान” का योगदान दे सके।

उन्होंने कहा कि अलग-अलग देश वास्तविक दुनिया में एकध्रुवीय दुनिया स्थापित करने के राजनीतिक इरादों को साइबरस्पेस में कॉपी कर रहे हैं। ये कार्रवाइयां साइबरस्पेस की शांति और स्थिरता को गंभीर रूप से खतरे में डालती हैं, डिजिटल अर्थव्यवस्था को समान रूप से विकसित करने के सभी देशों के अधिकारों को कमजोर करती हैं, और साइबर व डिजिटल क्षेत्रों में चुनौतियों से निपटने के अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों में बाधा डालती हैं।

वांग लेइ ने इस बात पर जोर दिया कि हमें सच्चे बहुपक्षवाद का अभ्यास करना, समान अंतर्राष्ट्रीय प्रणाली को बनाए रखना और समान अंतर्राष्ट्रीय नियमों का पालन करना चाहिए। इसके साथ ही, समान भागीदारी के आधार पर बातचीत और सहयोग के माध्यम से संयुक्त रूप से सुरक्षा चुनौतियों से निपटना और साइबरस्पेस में साझा भविष्य वाले समुदाय के निर्माण का प्रयास करना भी आवश्यक है।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News