विज्ञापन

Jalandhar Commissionerate Police ने अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी सहित तीन को अवैध हथियारों के साथ किया गिरफ्तार

हथियारों की तस्करी, नशीले पदार्थ, जबरन वसूली और कई अन्य अपराध शामिल थे।

- विज्ञापन -

जालंधर। सीपी स्वप्न शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी, जबरन वसूली और अन्य आरोपों में अमृतपाल सिंह के पीएसओ सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान लखविंदर सिंह पुत्र महिंदर सिंह, निवासी गांव हैबोवाल, थाना गढ़शंकर, होशियारपुर, गुरभज सिंह पुत्र बलबीर सिंह, निवासी गांव गुडारा, थाना बाजाखाना, फिरोजपुर सतिंदर सिंह (उर्फ काला) के रूप में हुई है. हरदेव सिंह पुत्र हरदेव सिंह निवासी गांव पलाही, पी.एस. मेहटियाना, होशियारपुर और भरत (उर्फ भाऊ) पुत्र मुख्तियार निवासी वार्ड नंबर बरार मोहल्ला पट्टी, तरनतारन के रूप में हुई।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह रैकेट राज्य में सक्रिय था और राज्य में कानून व्यवस्था को बाधित करने के लिए एक बड़े ऑपरेशन की योजना बना रहा था। स्वपन शर्मा ने कहा कि पहले गिरफ्तार किया गया हर्षदीप सिंह, लखविंदर सिंह से परिचित था, जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे। लखविंदर सिंह हर्षदीप सिंह को ड्रग्स की आपूर्ति करता था, जो अवैध हथियारों के व्यापार में भी शामिल था, जो उसे अमृतपाल सिंह (वारिस पंजाब के) के करीबी सहयोगी गुरभेज सिंह से मिलता था। उन्होंने कहा कि गुरभज सिंह पहले अमृतपाल मामले और अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला मामले में कपूरथला जेल में था, जहां उसकी मुलाकात लखविंदर सिंह (उर्फ लक्खी) से हुई, जो पहले से ही एक हत्या के मामले में जेल में था।

बाद में उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी और कहा कि इन लोगों के बीच फोन कॉल और टेक्स्ट संदेशों से पता चलता है कि वे अपने विरोधियों को निशाना बना रहे थे और लक्षित साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ न्यू बारादरी सीपीपी जालंधर में मुकदमा नंबर 253 दिनांक 19-10-2024 दिनांक 25-54-59 आर्म्स एक्ट 21-61-85 एनडीपीएस एक्ट दर्ज किया गया है इनके पास से 12 बोर के 10 कारतूस, 315 बोर के आठ कारतूस और 100 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। स्वपन शर्मा ने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News