विज्ञापन

कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंप्यूटिंग शक्ति के आधार पर विभिन्न उद्योगों को कैसे सशक्त बनाती है

हाल ही में समाप्त हुए 2024 चीन अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल अर्थव्यवस्था एक्सपो में कंप्यूटिंग शक्ति सबसे चर्चित विषय बनी है।

- विज्ञापन -

हाल ही में, चीनी इंफॉर्मेशन एवं कम्युनिकेशंस टेक्नोलॉजी शोध संस्था द्वारा जारी “चीन के व्यापक कंप्यूटिंग शक्ति सूचकांक (2024)” से पता चलता है कि हबेई प्रांत वर्ष 2024 में चीन की राष्ट्रीय व्यापक कंप्यूटिंग शक्ति सूचकांक की रैंकिंग में पहले स्थान पर है। हाल ही में समाप्त हुए 2024 चीन अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल अर्थव्यवस्था एक्सपो में कंप्यूटिंग शक्ति सबसे चर्चित विषय बनी है।

चीन के हबेई प्रांत के शिच्याचुआंग शहर में आयोजित 2024 चीन अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल अर्थव्यवस्था एक्सपो में कृत्रिम बुद्धिमत्ता, उद्योग-व्यापी बड़े मॉडल, कम ऊंचाई वाली अर्थव्यवस्था, बुद्धिमान उपकरण व रोबोट, बुद्धिमान नेटवर्क कनेक्शन और नई ऊर्जा वाहन आदि चीन और विदेश में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने पर केंद्रित है। उनमें से, कंप्यूटिंग शक्ति प्रदर्शनी क्षेत्र सबसे उल्लेखनीय स्थान पर है, जिसमें 30 से अधिक प्रदर्शकों ने हबेई प्रांत की कंप्यूटिंग शक्ति के फायदे और विकास का प्रदर्शन किया।

चीन के शहरी कंप्यूटिंग शक्ति सूचकांक की रैंकिंग में, हबेई में लांगफांग शहर और जांगच्याखो शहर देश में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं। हबेई प्रांत में, जो पेइचिंग और थ्येनचिन से सटा हुआ है, बिग डेटा उद्योग तेजी से इकट्ठा हो रहा है। इस प्रांत में डिजिटल अर्थव्यवस्था और वास्तविक अर्थव्यवस्था के एकीकरण में तेजी आ रही है।

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News