विज्ञापन

चीन-अमेरिका आर्थिक कार्य समूह की छठी बैठक हुई

दोनों पक्षों ने दोनों देशों की व्यापक आर्थिक स्थिति और नीतियों, वैश्विक चुनौतियों से निपटने, जिसमें कम आय वाले देशों को तरलता चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए संयुक्त सहयोग भी शामिल है

- विज्ञापन -

25 अक्तूबर को, चीनी उप वित्त मंत्री लियाओ मिन ने अमेरिका के वाशिंगटन में विश्व बैंक/आईएमएफ की वार्षिक बैठक के दौरान अमेरिकी उप वित्त मंत्री जे शाम्बॉग के साथ चीन-अमेरिका आर्थिक कार्य समूह की छठी बैठक की सह-अध्यक्षता की।

दोनों पक्षों ने दोनों देशों की व्यापक आर्थिक स्थिति और नीतियों, वैश्विक चुनौतियों से निपटने, जिसमें कम आय वाले देशों को तरलता चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए संयुक्त सहयोग भी शामिल है और अगले चरण की संचार व्यवस्था पर गहन, व्यावहारिक और रचनात्मक आदान-प्रदान किया।

चीन ने अपने वर्तमान व्यापक आर्थिक स्थिति और हाल ही में लॉन्च की जा रही वृद्धिशील नीतियों के पैकेज को पेश करने पर ध्यान केंद्रित किया, और चीन पर अमेरिका के अतिरिक्त टैरिफ और रूस से संबंधित प्रतिबंधों के बारे में चिंता भी व्यक्त की। बैठक के बाद, चीनी उप वित्त मंत्री लियाओ मिन ने अमेरिकी वित्त मंत्री जेनेट एल. येलेन के साथ शिष्टाचार वार्ता की।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News