विज्ञापन

SSP हरकमल प्रीत सिंह खख की टीम को मिली बड़ी कामयाबी: 2.31 किलो अफीम सहित एक तस्कर को किया गिरफ्तार

जालंधर: नशीली दवाओं के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 2.31 किलोग्राम अफीम जब्त की गई है और झारखंड से पंजाब तक मादक पदार्थों को ले जाने में इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रक को भी पकड़ा गया है। यह सफल भंडाफोड़ क्षेत्र.

- विज्ञापन -

जालंधर: नशीली दवाओं के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 2.31 किलोग्राम अफीम जब्त की गई है और झारखंड से पंजाब तक मादक पदार्थों को ले जाने में इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रक को भी पकड़ा गया है। यह सफल भंडाफोड़ क्षेत्र में नशीली दवाओं के नेटवर्क पर चल रही कार्रवाई में एक महत्वपूर्ण जीत है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान सतनाम सिंह उर्फ ​​सत्ता, बूटा सिंह के बेटे के रूप में हुई है, जो गुरदासपुर जिले के पुलिस स्टेशन धारीवाल के गांव खुंडा का रहने वाला है।

प्रेस को विस्तृत जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने पंजाब से मादक पदार्थों की तस्करी को खत्म करने के लिए पुलिस विभाग की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “यह अभियान हमारे समुदायों को खतरे में डालने वाले मादक पदार्थों के नेटवर्क को जड़ से खत्म करने के हमारे बड़े मिशन के साथ जुड़ा हुआ है। जालंधर ग्रामीण पुलिस इन खतरनाक अभियानों को जारी रखेगी और उन्हें खत्म करेगी।” एसपी जांच जसरूप कौर और डीएसपी जांच सरवनजीत सिंह की देखरेख में सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर पुष्प बाली ने अभियान का नेतृत्व किया। विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर पुष्प बाली और उनकी टीम ने जीटी रोड, पटारा के पास संदिग्ध के ट्रक को रोका। तलाशी लेने पर पुलिस को ड्राइवर की सीट के पीछे एक डिब्बे में 2.31 किलोग्राम अफीम मिली। एनडीपीएस अधिनियम की धारा 18बी, 61 और 85 के तहत पुलिस स्टेशन पटारा, जिला जालंधर ग्रामीण में एफआईआर दर्ज की गई है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि सतनाम सिंह ने पूरे पंजाब में वितरण के लिए झारखंड से अफीम खरीदी थी। आरोपी ने निजी तौर पर सेवन करने की बात कबूल की और बाकी की मात्रा को खुदरा कीमतों पर बेचने की योजना बनाई थी। इसके अलावा, यह भी पता चला कि उसका आपराधिक रिकॉर्ड है, जिसमें तिहाड़ जेल में पहले भी सजा काट चुका है।

आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा, पुलिस उसके कनेक्शन और अन्य तस्करी नेटवर्क से संभावित संबंधों की जांच के लिए रिमांड की मांग करेगी। कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​उचित कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए उसकी संपत्ति के रिकॉर्ड की भी जांच कर रही हैं।

एसएसपी खख ने ड्रग तस्करों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, “जालंधर ग्रामीण पुलिस हमारे समाज को इन अवैध नेटवर्क से मुक्त करने के अपने प्रयासों में दृढ़ है। हमारा अभियान निरंतर जारी रहेगा, और हम ड्रग तस्करी में शामिल व्यक्तियों से अपने कार्यों पर पुनर्विचार करने का आग्रह करते हैं, क्योंकि सभी उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।”

ऑपरेशन की मुख्य बातें

• 2.31 किलोग्राम अफीम जब्त; तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रक को पकड़ा गया

• खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया

• मादक पदार्थों की तस्करी के लिए एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई

• कानूनी कार्रवाई के लिए आरोपी के संपत्ति रिकॉर्ड की जांच की जा रही है

• अंतरराज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क पर कड़ी कार्रवाई की गई

- विज्ञापन -

Latest News