विज्ञापन

SGPC Elections : SGPC काे आज मिलेगा नया अध्यक्ष, Harjinder Singh Dhami और Bibi Jagir Kaur में होगा मुकाबला

अमृतसर : 185 सदस्यीय एसजीपीसी हाउस सोमवार को तेजा सिंह समुंद्री हॉल में होने वाले जनरल हाउस के दौरान अपने अध्यक्ष और महासचिव, सीनियर और जूनियर उपाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों का चुनाव करने के लिए मतदान करेगा। चुनाव को देखते हुए शिरोमणि कमेटी की आम बैठक तेजा सिंह समुंद्री हॉल में बुलाई गई है। चयन प्रक्रिया.

- विज्ञापन -

अमृतसर : 185 सदस्यीय एसजीपीसी हाउस सोमवार को तेजा सिंह समुंद्री हॉल में होने वाले जनरल हाउस के दौरान अपने अध्यक्ष और महासचिव, सीनियर और जूनियर उपाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों का चुनाव करने के लिए मतदान करेगा। चुनाव को देखते हुए शिरोमणि कमेटी की आम बैठक तेजा सिंह समुंद्री हॉल में बुलाई गई है। चयन प्रक्रिया दोपहर 12 बजे शुरू होगी। इस चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के हरजिंदर सिंह धामी और शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन की बीबी जागीर कौर के बीच मुकाबला होगा।

SGPC के 185 सदस्यों में से केवल 148 उम्मीदवार मतदान करेंगे। पिछले 13 वर्षों के दौरान 31 से अधिक सदस्यों का निधन हो चुका है। बाकी छह सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। चुनाव सत्र में पांचों तख्तों के सिंह साहिब भी हिस्सा लेंगे, परन्तु उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है। इसके अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को बैठक में बैठने की इजाजत नहीं होगी।

इससे पहले रविवार शाम को शिरोमणि अकाली दल के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ ने तेजा सिंह समुद्र इह हॉल में पार्टी से संबंधित शिरोमणि समिति के सदस्यों की एक बैठक का नेतृत्व किया। इस सभा में लगभग 100 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक के दौरान सदस्यों ने अध्यक्ष, महासचिव, सीनियर और जूनियर उपाध्यक्ष और आंतरिक समिति सदस्य के चुनाव के लिए सभी शक्तियां पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ को सौंप दीं। जबकि पार्टी पहले ही हरजिंदर सिंह धामी को अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। हरजिंदर सिंह धामी ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पदाधिकारियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष से भी संप्रदाय के हितों के लिए मिलकर काम करने की अपील की हैं।

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलबीर दलजीत सिंह चीमा ने दावा किया है कि 110 से ज्यादा सदस्य अकाली दल के उम्मीदवार हरजिंदर सिंह धामी को वोट देंगे। उन्होंने कहा है कि धामी पिछले सालों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। चीमा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और आरएसएस ने हर तरह का दबाव और लालच देकर सदस्यों को खरीदने की कोशिश की है लेकिन सभी सदस्य अकाली दल के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। दिल्ली कमेटी पर कब्जा कर अलग हरियाणा कमेटी बनाकर शिरोमणि कमेटी को तोड़ने का प्रयास किया गया है। अब शिरोमणि कमेटी को हथियाने की कोशिश की जा रही है।

- विज्ञापन -

Latest News