Bangladesh Cricket Board fines

Bangladesh क्रिकेट बोर्ड ने Shabbir और Sultan पर नस्लीय टिप्पणी के लिए लगाया जुर्माना

ढाकाः बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने लीजेंड्स ऑफ रुपगंज क्रिकेटर शब्बीर रहमान और शेख जमाल धनमंडी क्लब के मैनेजर सुल्तान महमूद पर वीरवार को डीपीएल (ढाका प्रीमियर लीग) मुकाबले के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने के लिए 50 हजार बंगलादेशी टके का जुर्माना लगाया है। दरअसल शेख जमाल ने बुधवार को ढाका में विभिन्न क्लब आधारित टूर्नामेंटों का आयोजन करने वाली बीसीबी विंग ढाका महानगर क्रिकेट समिति (सीसीडीएम) को एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें शब्बीर के खिलाफ उनके खिलाड़ी इलायस सनी के प्रति नस्लीय टिप्पणी की बात कही गई थी।

बीसीबी ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी कि सीसीडीएम की तकनीकी समिति ने आज इस मामले में शामिल खिलाड़ियों, क्लब अधिकारी और मैच अधिकारियों के साथ वर्चुअल सुनवाई की और शब्बीर और  सुल्तान पर जुर्माना लगाने का फैसला किया। साथ ही इलायस को चेतावनी भी जारी की। बीसीबी के मुताबिक शब्बीर पर बंगलादेश क्रीड़ा शिखा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) 3 में ओल्ड डीओएचएस क्लब के खिलाफ मैच के दौरान इलायस की ओर बिना किसी कारण के मैदान के बाहर से ईंटें फेंकने और उनके प्रति अभद्र और नस्लीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था।

समझा जाता है कि शब्बीर के विवादों में आना कोई नई बात नहीं है। हाल ही में उन्हें सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक को गाली देने के लिए छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। शब्बीर ने 2018 में प्रथम श्रेणी मैच के दौरान एक प्रशंसक की पिटाई के लिए अपना राष्ट्रीय अनुबंध भी खो दिया था। इसके अलावा 2015 में उनका बीपीएल वेतन का आधा हिस्सा भी काटा गया था। उन पर टीम होटल में अनुशासन में रहने का भी आरोप लगा था।



Live TV

-->

Loading ...