bathroom

भूलकर भी बाथरूम में ना रखें ये चीजें, वरना...

कई बार हम बाथरूम में कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जो की बिलकुल भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ चीजों को रखना सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है। इसलिए सबसे पहले आपको पता होना चाहिए की की वो चीजें आखिर हैं कौनसी जिन्हें आपको बाथरूम में नहीं रखना है। 

1-दवाये भी बाथरूम में स्टोर नहीं करनी चाहिए, क्योंकि बाथरूम के तापमान में उतार-चढ़ाव और बहुत ज्यादा नमी किसी भी दवा के लिए अच्छी नहीं होती. और इस तरह से दवा को स्टोर करने से दवा का प्रभाव कम हो सकता है. इसलिए दवा को स्टोर करने के लिए जरूरी है कि कमरे के तापमान में ही दवाओं का कैबिनेट हो। 

2-अगर आपको शॉवर लेते समय म्यूजिक सुनने के लिए अपने मोबाइल या आइपॉड को बाथरूम में ले जाते हैं. तो बहुत ज्यादा नमी के कारण आपके इलेक्ट्रॉनिक्स खराब हो सकते हैं. इसलिए अगर आपको बाथरूम में म्यूजिक सुनने का शौक हैं तो ऐसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम का इस्तेमाल करें जो विशेष तौर पर बाथरूम में लगाने के लिए बनाया गया हो। 

3-अक्सर हम नहाने के बाद तौलिये को सुखने के लिए बाथरूम में ही छोड़ देते हैं. लेकिन तौलिये को बाथरूम में कभी न सुखाये. तौलिये को बाथरूम में सुखाने से बाथरूम के तापमान में बैक्टीरिया आसानी से पनपने के कारण तौलिये पर भी बैक्टीरिया तेजी से बढ़ते है। 



Live TV

Breaking News


Loading ...