shoe bite

शू बाइट से तुरंत मिलेगा छुटकारा जब अपनाएंगे ये आसान टिप्स

जैसे की आप सभी जानते ही हैं की कई बार जब हम नए नए फुटवेयर्स पहनते हैं तो उसके कारण हमारे पैर में घाव या छाले हो जाते हैं। जो की बेहद तकलीफदायक होते हैं। यही नहीं बल्कि इसकी वजह से नया जूता या सेंडल पहनने का मज़ा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी इस मुसीबत से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताएंगे जिन्हें आपको जरूर अपनाना चाहिए। 

नीम और हल्दी का पेस्ट:नीम और हल्दी में ऐसे गुण होते है जिस से घाव या छाले जल्द ही भर जाते है. जब भी आपको ऐसे समस्या आए  आप नीम और हल्दी का पेस्ट बनाकर घाव पर लगाएं और इसे 20 मिनिट तक रहने दे. फिर गुनगुने पानी से इसे धो लें ऐसा दिन में दो बार करें. 

चावल का आटा:चावल का आटा डेड स्किन सेल्स को निकालता है और दर्द और खुजली से भी राहत दिलाता है. चावल के आटे में पानी डालकर मिला ले और इसे छाले पर लगा लें और सूख जाने पर पानी से धो लें. 

टूथपेस्ट:टूथपेस्ट में हाइड्रोजन पैराक्साइड, बेकिंग सोडा और मेथानॉल होता है जो घाव को ठीक कर देता है. जूतों की वजह से जब भी छाले या कट जाये तो उस स्थान पर पूरी रात टूथपेस्ट लगाकर रखें दें और सुबह गुनगुने पानी से धो लें. 

ऐलो वेरा:ऐलो वेरा बहुत से उपचार के लिए प्रयोग किया जाता है. अगर छालों के दर्द, जलन और खुजली हो तो ऐलो वेरा लगा सकते है इस से जल्द ही आराम मिल जायेगा.

नारियल का दूध:जूते से पैर में घाव हो जाने पर नारियल का तेल लगाएं. ये घाव को जल्द ही भर देता है और मॉश्चराइज़र का काम भी करता है. 



Live TV

Breaking News


Loading ...