Horoscope

Horoscope : आज के दिन मन में आ रहे अच्छे विचारों को प्राथमिकता दें, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन कार्यक्षेत्र हो या फिर सामाजिक जीवन, पुराने अनुभवों का पर्याप्त लाभ मिलेगा. मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा तो वहीं दूसरी ओ घर में अनुष्ठान आदि की प्लानिंग बन सकती है. कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा. एकाग्रता से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही बॉस के साथ भी तालमेल अच्छा रहेगा. लकड़ी के कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा. 

वृष- आज के दिन मन में आ रहे अच्छे विचारों को प्राथमिकता दें और संतोषी स्वभाव के साथ दूसरों की मदद के लिए आगे आएं. सोशल सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों को महामारी के दौर में लोगों के लिए आगे बढ़कर काम करना लाभप्रद होगा. नौकरीपेशा लोग काम की अधिकता के बावजूद ऊर्जावान रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर मीडिया में भी सक्रिय रहने की जरूरत है, ऐसे में महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है. 

मिथुन- आज के दिन अपनी सोच को अच्छा बनाए रखें और सकारात्मक लोगों के संपर्क में रहें. आपके परिश्रम के बूते सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे. टीम वर्क में काम करने वाले लोगों को एकतरफा सोच रखने से बचें. पुराने निवेश या बदलाव के चलते व्यापार में लाभ मिलेगा. फुटकर कारोबारियों को स्टॉक की सप्लाई चेन को नियमित बनाए रखने के उपाय खोजने होंगे. 

कर्क- आज के दिन परिवार के बड़े सदस्य या ऑफिस में उच्चाधिकारी के साथ ईगो का टकराव न करें, बल्कि मेल-मिलाप बनाए रखें. स्वास्थ्य संबंधित मामलों के लिए निवेश करें. उच्चाधिकारी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए सिर्फ आपको सौंपे गए कामों को दूसरों पर डालने के बजाय बिना गलती की गुंजाइश छोड़े पूरा करें. करियर की शुरुआत करने वाले युवाओं को चिंता रहेगी. 

सिंह- आज के दिन काम की चुनौतियों के बीच दिनचर्या व्यवस्थित रखना होगा. नियमों का पालन करते हुए एक अच्छे नागरिक की पहचान बनानी है. नौकरी या कारोबार में स्टाफ की कमी का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी आपके काम के भरोसे को देखते हुए अधिकारी निर्भर रहेंगे. बड़े बिजनेस में अचानक लाभ की संभावना है. कारोबारियों को मामूली लालच में आकर नियम-कानूनों की अनदेखी नहीं करनी है. 

कन्या- आज के दिन मन में आ रहे अच्छे विचार आपको उत्साहित करके रखेंगे. जिन लोगों का आज जन्मदिन है, वह क्षमतानुसार लोगों की मदद करें. करीबी लोगों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा और मनचाहा उपहार भी. ऑफिशियल काम का दबाव कम होगा. टीम के साथ थोड़ा रिलैक्स करना लाभप्रद होगा, लेकिन ध्यान रखें कि जल्दबाजी में किया गया कार्य दोबारा करना पड़ सकता है. 

तुला- आज के दिन विद्वान और वरिष्ठ लोगों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. किसी खास प्रोजेक्ट में पूर्व में की गई परिश्रम रंग लाती हुई दिख रही है. सरकारी योजनाओं का लाभ ले पाएंगे. मानक और दस्तावेजों में हस्ताक्षर या मुहर जैसी बातों को मिस न करें. ऑफिशियल काम-काज कल जैसा ही फॉलो करने की जरूरत है. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों को काफी लाभ मिलेगा. युवा समय का उपयोग योग्यता को और निखारने के लिए करें. 

वृश्चिक- आज के लिए आपको वाणी में संतुलन बनाकर रखना होगा. कार्यस्थल हो या परिवार, कहीं भी हंसी मजाक में भी किसी को ठेस न पहुंचाएं. आलस्य की वजह से काम पेंडिंग न हो. बॉस की दी गई जिम्मेदारियों को पूरा करने में परिश्रम जरूरी है. खुदरा व्यापारी अपना नेटवर्क को मजबूत करें. ऑनलाइन सेटअप बनाने के लिए भी प्लानिंग करें और ई कॉमर्स साइटों के साथ सहयोग फायदेमंद हो सकता है. 

धनु- आज के दिन सिर्फ अपने मन की सुने और किसी व्यक्ति के उकसावे में आकर किसी वाद-विवाद में न उलझें. कर्मठ रहते हुए मेहनत से पीछे न हटे. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में मीटिंग के दौरान हल्की बातें नहीं करनी चाहिए. व्यापारिक मामलों में सजगता ही इस विपरीत समय में आपको लाभ दिलाएंगी. मेडिकल या जनरल स्टोर का काम करने वालों के लिए अच्छे मुनाफे का दिन है. 

मकर - आज के दिन पुरानी यादें ताजा होगी, अपनों का साथ मिलने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. अपनी आत्म संतुष्टि के लिए ऑफिस के कामकाज से थोड़ा ब्रेक लेकर रचनात्मक कार्यों में भाग लेना सार्थक हो सकता है. आजीविका के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. संभव हो तो बचत की धनराशि को अंतिम विकल्प के तौर पर ही खर्च करें. खाने-पीने के व्यापारी स्वच्छता का ध्यान रखें.

कुंभ- आप के दिन लक्ष्य के प्रति काफी फोकस्ड रहेंगे. अधिक तनाव लेने से बचें और खुद को काम के बीच-बीच में ब्रेक देते रहें. फ्रेशर लोगों को नौकरी के अवसरों को तलाशना होगा. आजीविका बढ़ाने के लिए नए विकल्पों के लिए खुद को अपडेट करते रहें. सेल्स से जुड़े लोगों को संपर्कों को एक्टिव रखना चाहिए.  मेडिकल का कारोबार करने वाले कानूनी कार्यवाही को लेकर लापरवाही से बचें. 

मीन- आज के दिन कार्यक्षेत्र से जुड़ा ज्ञान लेने के लिए समय उपयुक्त है, रुचिकर विषयों को महत्व दें. ऑफिस में टीम के सदस्यों के छोड़े आधे-अधूरे कार्यों को आपको आगे बढ़कर पूरा कराना चाहिए. बॉस यदि कोई सीक्रेट और जिम्मेदारी भरा काम सौंपे तो उसे समय पर पूरा करें. टीम के साथ सहयोग की भावना बढ़ाएं. बड़े कारोबारियों के लिए पुराने ग्राहक और व्यापार में संपर्क लाभ देंगे. 



Live TV

Breaking News


Loading ...