Horoscope

Horoscope : आज के दिन मेहनत का पूरा और शानदार परिणाम मिलेगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन मित्रों के साथ मेल मुलाकात बढ़ाएं, अगर वह किसी परेशानी में हैं तो उनकी हर संभव मदद करें. सभी नियम कानूनों का पालन करें, अन्यथा सरकारी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. लकड़ी के कारोबारियों को मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से मायूसी हो सकती है. युवा वर्ग सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा, तो वहीं क्रोध पर नियंत्रण रखें. 

वृष- आज के दिन इस राशि वालों को अपनी भावनाओं को प्रत्यक्ष रूप से अपनों के बीच रखना चाहिए, नहीं तो सोचते ही रह जाएंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो पूरे परिश्रम से अपने कार्य में फोकस करना है, जल्द लाभ मिलने की संभावना है. कारोबारी व्यापारिक मामलों में क्षमताएं बढ़ाएं, तो एक बात और ध्यान में रखें की मार्केटिंग को लेकर हर संभव प्रयास करने चाहिए. 

मिथुन- आज के दिन अपनों को सरप्राइज दे सकते हैं, इससे रिश्तों में गर्मजोशी बढ़ेगी और भविष्य में परिस्थितियां अनुकूल बनेंगी. ऑफिस में बेहतर प्लानिंग को लेकर सराहना मिलेगी, पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं चल रही है. व्यापार को रीलांच करने का सही समय है, यदि आपने प्लानिंग कर रखी है तो आज श्रीगणेश कर देना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन महत्वपूर्य कार्य में कोई भी लापरवाही न बरतें. ध्यान रखें कानाफूसी से भी बच कर रहना होगा. ऑफिशियल सीक्रेट किसी बाहारी व्यक्ति से लीक न करें, तो वहीं डाटा सिक्योरीटि पर भी नजर रखनी होगी. स्टेशनरी का बडे़ स्तर पर काम करने वालों को मार्केटिंग और लाइजनिंग बेहतर करनी होगी. विद्यार्थी हैंड राइटिंग को सुधारने का प्रयास करें. 

सिंह- आज के दिन खुद को नॉलेज आदि से अपडेट रखने के लिए पूरा प्रयास करें. सकारात्मक रहने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य भगवान की उपासना करें और उन्हें जल चढ़ाएं, इससे निस्संहेद आत्मबल में बढ़ोत्तरी होगी. ऑफिशियल कामकाज में कोई भी लापरवाही भारी नुकसान करवा सकती है, वर्तमान समय में धैर्य के साथ परिश्रम बढ़ाएं. 

कन्या- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा भरपूर मात्रा में है, बस आपको भी सकारात्मक बने रहना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अचानक स्थान परिवर्तन संबंधित सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यावसायिक दृष्टि से दिन आपके पक्ष में है लेकिन वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें अन्यथा इसके कारण ग्राहक और परिस्थितियां बिगड़ सकती है. 

तुला- आज के दिन दूसरे किहीं बातों को लेकर आपको अहंकारी समझकर दूरी बना सकते हैं, ऐसे में मेल-जोल बढ़ाएं और सभी के साथ हंसी-मजाक करते रहें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को प्लानिंग करते हुए महत्वपूर्ण बिन्दुओं को डायरी में मिन्टेन करना चाहिए. व्यापारियों को पूरी मेहनत व्यापार को बढ़ाने में लगाना होगा और योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करने से सभी काम व्यवस्थित रुप से पूरे होते जाएंगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ भी बेहतर बनेगी.

वृश्चिक- आज के दिन वाणी के कारण संबंधों में खटास आ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर पीठ पीछे किसी की बुराई नहीं करनी है, अन्यथा तय नहीं कर पाएंगे कि आपका सही मित्र कौन है और कौन नहीं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा, चुनौतियां मिल सकती हैं. महिला बॉस या सहकर्मी से विवाद न करें, बल्कि उनका सम्मान करना लाभकारी होगा. 

धनु- आज के दिन समाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है. आजीविका के क्षेत्र में वकील, जज या सरकारी विभाग से जुड़े मित्रों के साथ ज्यादा कनेक्ट रहना चाहिए, वर्तमान में उसके साथ बॉन्डिंग बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग के लिए समय बहुत अच्छा है. प्रॉपर्टी खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें है, तो कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए, यदि डील पक्की ही करने जा रहें हैं, तो कागजी कार्यवाही देख सुन कर करें. 

मकर- आज के दिन कोई अज्ञात भय महसूस हो सकता है, लेकिन ध्यान रहें किसी के साथ शेयर न करें. उपाय में शांत मन से पूरा फोकस बनाकर काम करते रहें. कुछ समय इंतजार के बाद आपके लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी. ऑफिस में अनुशासन और नियमों का पूरी सख्ती के साथ पालन करते रहें. व्यापारी वर्ग निराश न हों, समय जल्द बदलेगा, तब ये सारा घाटा आपके लिए लाभ में बदल जाएगा. 

कुम्भ- आज के दिन मेहनत का पूरा और शानदार परिणाम मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मी की मदद करनी पड़ सकती है, इसलिए पूरे उत्साह के साथ सहयोग करें. नई नौकरी के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया है उनको शुभ सामाचार मिलने की संभावना है. विदेशी कंपनियों के साथ कारोबार कर रहे लोगों को पार्टनर के साथ बॉन्डिंग बढ़ानी चाहिए. 

मीन- आज के दिन तनावमुक्त रहने के लिए अध्यात्म से जुड़ी किताबें और सत्संग करना मानसिक शांति देगा, अगर कोई विवाद है तो तत्काल क्षमा मांगकर संबंध मधुर बनाएं. ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों की विश्वसनीयता को परखते रहें, अत्याधिक भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धा के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरों की प्रत्येक गति विधि पर पैनी निगाह रखना है. 




Live TV

Breaking News


Loading ...