Horoscope

Horoscope : आज के दिन आर्थिक रूप से हानि होने की आशंका है, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन मिलने वाली जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से पूर्ण कर पाएंगे, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद की मदद करने में सोच-विचार करना ठीक नहीं है, बल्कि क्षमतानुसार हर संभव मदद करना चाहिए. कर्मक्षेत्र की परेशानियाँ दूर होती नजर आएगी साथ ही कार्य करने में रूचि भी रहेगी. डिजाइनर कपड़ों से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफे हाथ लग सकते है. 

वृष- आज के दिन खुद में सकारात्मक और ताज़गी का अनुभव करने वाले हैं. यदि कई दिनों से किसी नकारात्मक आदतों को छोड़ने का प्लान किया है तो अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर इस ओर कदम उठाना चाहिए. ऑफिशियल कार्य को घर से ऑपरेट करना पड़ रहा हो,तो निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि ग्रहों के हिसाब से आपके आय में वृद्धि का समय चल रहा है. 

मिथुन- आज के दिन आर्थिक रूप से हानि होने की आशंका है, ऐसे में बहुत ही सावधानी रखनी होगी, अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा. कर्मक्षेत्र कि बात करें तो आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, साथ ही जिन्होंने नयी कंपनी में अपना रिज्यूम दे रखा है, उन्हें वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. 

कर्क- आज के दिन यदि संभव हो तो अधिकतर समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करना चाहिए. अनावश्यक रूप से सार्वजनिक स्थानों में जाने से बचें. ऑफिस में टीम का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ आर्थिक मामलों में बहस होने की आशंका है, चल रही विपरीत परिस्थितियों में उनसे तालमेल बनाए रखने में ही समझदारी है. विद्यार्थी वर्ग को विलासिता पूर्ण लाइफ स्टाइल जीने की इच्छा से दूरी बनाए रखनी होगी. 

सिंह- आज के दिन यदि छोटी-छोटी नकारात्मक बातों को महत्व नहीं देंगे तो कुछ समय बाद आप अच्छा फील करेंगे. अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर सपरिवार भजन-कीर्तन करें, सामान लेने की प्लानिंग कर रहें हैं तो लेना शुभ रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आलस्य नहीं करना चाहिए, वर्तमान में इस कंटिन्यू रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. 

कन्या- आज के दिन सुबह की शुरुआत पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन से करें. शिव परिवार की आराधना करना बेहद लाभकारी रहेगा. कर्मक्षेत्र में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं, वहीं दूसरी ओर अपनी गलतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. खासकर बॉस के सामने ऐसी गलती न करें. फिल्मी लाइन में जो लोग प्रयास कर रहें हैं, उनको सभी से संपर्क बनाए रखना होगा. 

तुला- आज के दिन भविष्य के लिए निवेश करना लाभकारी रहेगा, यदि घर में छोटी कन्या हो तो उसके लिए छोटा सा ही धन डिपॉजिट अवश्य करें. पुराने धन निवेश से अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है, मुनाफे को योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल करना होगा, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. मीडिया से जुड़े लोगों को आज मनचाहा काम मिलने की संभावना है. 

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक शान्ति को ओर अधिक गौर करें तो वहीं दूसरी ओर जिनसे आपका विवाद चल रहा था आज पुनः बातचीत आरम्भ हो सकती है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ नया कार्य करने व सीखने को मिलेगा. यदि आप सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो आज कुछ अधिक कार्य करना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग सरकार के नियमों का पालन करेंगे तो उनको निश्चित रूप से लाभ होगा. 

धनु- आज का दिन आपके प्रयासों से बिगड़ी परिस्थितियों में सुधार होगा, तो वहीं दूसरी ओर प्रोफेशनल लाइफ के तनावों का प्रभाव पारिवारिक जीवन में न आने दें. कार्य को बोझ न समझे बल्कि एंजॉय करते हुए उसे पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग अपने गुणवत्ता वाले समान को ही वरीयता दें. अनावश्यक स्टॉक भी करने से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग अपने कठिन विषयों को याद करने की कोशिश कर सकते हैं.

मकर- सिंह- आज के दिन आपको भाग्य का सपोर्ट मिलेगा वहीं दूसरी ओर सोचे गए कार्य भी पूरे हो सकते है. ऑफिशियल कार्यों का भार आज अधिक  रहेगा. वहीं मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त हो सकती है. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उन्हें अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए योजना बनानी चाहिए. नर्सरी के विद्यार्थियों को अभिभावक लिखावट को ठीक करने में उनकी मदद करें. 

कुम्भ- आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचें. निर्णय लेते समय सजग रहें, क्योंकि वर्तमान में दिल से लिए गए फैसलों पर पछतावा हो सकता है. सामाजिक दायरा बनाए रखना है, इसके लिए सभी लोगों से फोन पर संपर्क बनाए रखें. ऑफिशियल कार्य यदि घर से कर रहें हैं तो सजगता से उसे पूरा करें. जो पार्टनरशिप में कार्य करते हैं उनका तालमेल अच्छा रहने वाला है.

मीन- आज के दिन अक्षय तृतीया जैसे शुभ अवसर पर देवी को हलवा पूरी का भोग लगाएं, और उनसे सभी के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करें. ऑफिशियल कार्यों के प्रति फोकस रखना है, क्योंकि मेहनत के पश्चात् ही कार्य सिद्ध होने की संभावनाएं हैं. व्यापारियों को नया व्यापार शुरू करने की नींव शुभ अवसर से प्रारंभ कर सकते हैं. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान देना चाहिए. 



Live TV

Breaking News


Loading ...