Horoscope

Horoscope : आज परिस्थिति का दास बनकर न बैठे हो सकता है नुकसान, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन सजगता और समर्पण से सबसे पहले ऐसे कार्यों को पूरा करने में जुटे, जिनके माध्यम से आपकी आजीविका या साख जुड़ी हो. ईश्वर का ध्यान करें और सुबह जल्दी उठकर मानसिक शांति के लिए योग या ध्यान लगाएं. ऑफिस में भी काम के प्रति सावधानी से ही काम बनेंगे. कारोबारी वर्ग को व्यापार पूरे कायदे-कानून के साथ करना चाहिए वरना समस्याएं खड़ी हो सकती है. 

वृष- आज मन में लालच का भाव आपके लिए अपमानजनक परिस्थितियां पैदा कर सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सम्मान दिलाएगा. सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बेहतर बनाकर काम करें. शोध में लगे युवाओं के लिए दिन शुभ है. फूड बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा. साझेदारी में काम कर रहे हैं तो व्यापार में गिरावट आ सकती है. 

मिथुन- आज परिस्थिति का दास बनकर न बैठे. मानसिक तौर पर खुद को सक्षम बनाने का प्रयास करें. मन विचलित है तो इष्टदेव का ध्यान करें. ऑफिस में दिन सामान्य रहने की संभावना है. काम जल्द खत्म कर घर में परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना सार्थक होगा. धातु का व्यापार करने वाले कारोबारियों को मुनाफा हो सकता है. 

कर्क- आज के दिन जहां एक ओर अज्ञात कारणों से मन में चिंता रहेगा तो वहीं दूसरी ओर परेशानी से दूरी बनाए. आज खुद को दूसरों के विवाद से दूरी बनाएं. कोई करीबी इसमें जुड़ा है तो उसे संयमित रखने का प्रयास करें. पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ बीतेगा. काम को भी नई रफ्तार मिलेगी. नौकरी या कारोबार संबंधी दस्तावेज पूरे और ओरिजिनल पूरे रखें. युवाओं का मन भटक सकता है. 

सिंह- आज के दिन स्वभाव और गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. कार्यस्थल पर यह मनमुटाव की बड़ी वजह बन सकता है. पेमेंट फंसा है या ऋण अदायगी में दिक्कतें आ रही हैं, उनके लिए अच्छे रास्ते खुलेंगे. आय और लाभ के नए साधन खोजने होंगे. पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा. शक्ति और क्षमता को पहचान कर बड़े प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं.

कन्या- आज के दिन कोई कर्ज या उधारी है तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. लंबे समय बाद कामकाज के बोझ से राहत मिलती दिख रही है. रिश्तेदारों को कॉल कर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं. ऑफिस का काम का समय पर पूरा कर घर जल्द लौटने का प्रयास करें. व्यापारियों के लिए कामकाज बढ़ सकता है. 

तुला- आज के दिन जिस विषय का आपसे संबंध ना हो उसमें हस्तक्षेप न करें. उद्देश्यों को पूरा करने में काफी परिश्रम करना पड़ सकता अन्यथा सफलता नहीं मिलेगी. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर तो बहस की आशंका है. ध्यान रखें, व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश प्रसन्नता लाएगा. कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. बोझ घटाने की कोशिश करें. 

वृश्चिक- आज के दिन वरिष्ठ गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें. उनसे मार्गदर्शन लेकर अपना काम प्रगति के मार्ग पर ले जा सकते हैं. ग्रहों की स्थिति आप का खर्च बढ़ाते दिख रहे हैं. ऑफिस में भी मल्टीटास्किंग के लिए तैयार रहना होगा. व्यापारियों को पूंजी निवेश की प्लानिंग करनी होगी. निवेशक भी मिलेंगे, जिनका भरोसा रखने के लिए पारदर्शिता आवश्यक है. 

धनु- आज आपकी प्लानिंग से उलट काम हो सकते हैं, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. मन खिन्न रहने से व्यवहार में कटुता आ सकती है. परिवार में किसी भी तरीके की बहस बाजी से बचें. नौकरी में अब तक चल रहे प्रयास पूरे होने के आसार हैं. पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें.

मकर- आज के दिन काम-व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. मन की उलझनों से छुटकारा पाने के लिए खुद को अध्यात्म से जुड़े या ध्यान लगाएं. कार्यक्षेत्र में सजगता और समर्पण आपको सफलता दिलाएगी. विरोधी परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ परिस्थितियां नियंत्रण में आ जाएगी. नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो शुभ समाचार मिल सकता है. 

कुम्भ- आज के दिन फोकस्ड रहना बहुत जरूरी है, महत्वपूर्ण कार्यों को ठीक से निपटाएं, प्रदर्शन खराब होने पर बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. दोपहर बाद ऑफिस में भी काम का दबाव बढ़ने के आसार हैं. कारोबारियों को पार्टनर के साथ बेहतर संबंध बनाने होंगे. हिसाब किताब में उनकी भागीदारी पर ध्यान दें. युवाओं को करियर के लिए नए आयाम खोजने होंगे. 

मीन- आज के दिन आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए कठिन होता दिख रहा है. ऐसे में अपनी कमाई और खर्च के बीच तालमेल बनाना चलने की सलाह है. ऑफिस में काम बढ़ने से मूड ऑफ रह सकता है. बॉस की नाराजगी का शिकार बन सकते हैं. टीम वर्क के साथ काम करना अच्छा परिणाम देगा. स्टेशनरी का कारोबार करने वाले व्यापारियों की बिक्री बढ़ेगी, मुनाफा भी होगा. 



Live TV

Breaking News


Loading ...