Lord Shiva

अगर आप भी है मानसिक तनाव से परेशान तो आज शक्कर मिले दूध से करें भगवान शिव का अभिषेक

सोमवार का दिन भगवान शिव जी का दिन होता है। माना जाता है के भगवान शिव जो को सिर्फ अपनी सच्ची श्रद्धा से ही प्रसन्न किया जा सकता है। भगवान शिव जी को भोले नाथ भी कहा जाता है क्योंकि वह अपने भगतों से जल्दी प्रसन्न होकर उनकी मनोकामनाएं पूरी करते है। लेकिन ज्‍योत‍िषशास्‍त्र में श‍िवजी से मनचाहा वरदान पाने के लिए कुछ उपाय बताए गये हैं। तो आइए जानते है उन उपाय के बारे में :

- ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, यदि सोमवार के द‍िन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव की पूजा की जाए तो यह अत्‍यंत शुभ होता है। भोलेनाथ इससे अत्‍यंत प्रसन्‍न होते हैं। मान्‍यता है क‍ि यद‍ि कोई श्रद्धालु न‍ियमित रूप से प्रत्‍येक सोमवार को उत्‍तर द‍िशा की ओर मुंह करके श‍िव मंत्र ‘ऊं नम: शिवाय’ का श्रद्धानुसार 11, 21, 51 या 108 बार जप करता है तो श‍िवजी शीघ्र प्रसन्न होते हैं।

- ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, यद‍ि आप मानसिक तनाव से जूझ रहे हों तो सोमवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक शक्कर मिले दूध से करें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से तनाव दूर होता है। साथ ही दिमाग तेज होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है। जातक कार्यक्षेत्र में द‍िन-दूनी-रात चौगुनी तरक्‍की करता है।

- अगर व्‍यक्ति कई बीमार‍ियों से ग्रसित हो तो उसे सोमवार के दिन भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा से सभी रोगों का नाश होता है। इसके साथ ही सोमवार के दिन भगवान शिव के ‘दारिद्रदहन शिव स्‍तोत्र’ का पाठ करने से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है।

- अगर क‍िसी के मन में अकारण ही भय बना रहता हो तो उन्हें सोमवार के दिन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव के ‘शिव रक्षा स्त्रोत’ का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। साथ ही इसके प्रभाव से व्‍यक्ति के मन में व्‍याप्‍त सभी प्रकार के भय दूर हो जाते हैं।

- अगर जीवन में आर्थिक समस्‍याएं घेरे रहती हों तो सोमवार के दिन भगवान शिव का विधिवत पूजन करें। इसके बाद भगवान शिव के ‘ शिव तांडव स्‍तोत्र’ का पाठ करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से धन संबधी सभी समस्याएं दूर होती है। अचानक धनलाभ के योग बनते हैं।









Live TV

Breaking News


Loading ...