dharam,Sunstone,religion news,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one,

जानिए सनस्टोन को धारण करने के फायदों के बारे में

रत्नो का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व होता है। इन्हे धारण करने से हमारे जीवन की बहुत सी मुश्किलें हल हो जाती है। माना जाता है के अगर हमारे जीवन में कुछ भी मुसीबत हो तो रत्न धारण करने से उस मुश्किल का सामना या उसे हल किया जा सकता है। हर एक रत्न को धारण करने का अपना एक तरीका होता है। अगर हम किसी भी रत्न को गलत तरह से धारण करते है तो हमे उसके बहुत से गलत परिणाम देखने को मिलते है। आज हम आपको बताने जा रहे है के सनस्टोन को धारण करने से हमे अपने जीवन में क्या क्या लैह मिलते है :

सनस्टोन हल्का पीला रंग का होता है. रत्नों के जानकार इसे माणिक का उपरत्‍न मानते हैं. सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस रत्न को धारण किया जाता है. ज्योतिष के मुताबिक सूर्य देव की कृपा से ही जीवन में सफलता मिलती है. वहीं अगर सूर्य देव किसी कारण से नाराज हैं तो हर काम में असफलता मिलती है. ऐसे में कुंडली के सूर्य को मजबूत करने के लिए यह रत्न धारण किया जाता है. इसके अलावा पिता से अच्छे संबंध के लिए भी यह रत्न लाभकारी है. 

किसे पहनना चाहिए सनस्टोन?
वैसे तो यह रत्न सिंह, तुला और मीन राशि को लिए अच्छा माना जाता है. इन राशियों के जातक ज्योतिषी से सलाह लेकर इस रत्न को धारण कर सकते हैं. बिना परामर्श लिए पहनना नुकसानदेह हो सकता है. 

Oregon Sunstone Starbrite™ Cut 3.80 carats | John Dyer Gems

सनस्टोन पहनने के फायदे 
इस रत्न को धारण करने से तनाव और मनसिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा यह रत्न जीवन में सुख और खुशी प्रदान करने में सहायक होता है. पेट से संबंधित समस्या के लिए भी यह रत्न लाभकारी होता है. साथ ही लिडरशिप जैसे गुण का भी विकास होता है. 

कैसे पहने सनस्टोन
कम से कम 2 से 5 रत्ती तक का सनस्टोन धारण करना चाहिए. इसे सोने की धातु में बनवाकर सोमवार, रविवार या गुरुवार को धारण करना चाहिए. इसके अलावा इसे चांदी या प्लेटिनम में भी धारण किया जा सकता है. ऐसे में इसे शुक्ल पक्ष के किसी सोमवार के दिन सूर्योदय के समय धारण करना लाभकारी होगा. 

Live TV

Breaking News


Loading ...