Mathura Uttar Pradesh oxygen Shrikant Sharma

ऑक्सीजन आपूर्ति में मथुरा बन रहा आत्मनिर्भर, अगस्त तक 20 मीट्रिक टन की होगी उपलब्धता: श्रीकांत

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को कहा कि अगस्त तक मथुरा ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बन जाएगा और यहां बन रहे एक दर्जन ऑक्सीजन संयंत्र से प्रतिदिन 20 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी। 
  
शर्मा संक्रमण की तीसरी संभावित लहर के मद्देनजर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों, मॉनूसन, वृक्षारोपण आदि से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में भाग ले रहे थे। संक्रमण के दौरान कई अस्पतालों के खिलाफ गंभीर शिकायतों के मामलों पर उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी अस्पताल को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें बताया गया कि कुल 23 शिकायतें मिली थीं जिनमें से 18 की जांच पूरी हो गई है तथा शेष पांच की भी जांच जल्द पूरी जाएगी।
   
शर्मा ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि जिले में किसी भी प्रकार से ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए, इस पर उपायुक्त (उद्योग) रामेन्द्र कुमार ने उन्हें सूचित किया कि जिले में 12 ऑक्सीजन संयंत्र लग रहे हैं, जिनमें से पांच संयंत्र सरकारी अस्पतालों में तथा सात संयंत्र निजी क्षेत्र के अस्पतालों में लगाए जा रहे हैं। सोनई के अलावा शेष सभी संयंत्रों का संचालन 15 जुलाई तक प्रारंभ हो जाएगा।



Live TV

Breaking News


Loading ...