dharam,purse,vastu shastr,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one, Dain

अपने पर्स में कभी ना रखें ये कुछ चीजें,करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है। वास्तु कहता है के हमारे आस पास की चीज़े हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव डालती है। उसी तरह मान्यता यह भी है के हमें अपने पर्स में कुछ ऐसी वस्तुए नहीं रखनी चाहिए जिनसे हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव हो। माना जाता है के इससे हमारे जीवन में सफलता नहीं मिलती और बहुत सी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है। जानते है कौनसी है वो कुछ चीज़े :

1. भगवान की फोटो- आपको बता दें की वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में किसी भगवान की फोटो नहीं रखनी चाहिए. मान्यता है कि भगवान की फोटो पर्स में रखने से व्यक्ति को कर्ज का बोझ उठाना पड़ सकता है और जीवन में कई बाधाएं आती हैं.

2. मृत परिजनों की तस्वीरें- पर्स में कभी भी मृत रिश्तेदार या परिजनों की फोटो नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने वाले व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है और क़र्ज़ चढ़ता है. 

3. चाबी- पर्स के अंदर कभी भी चाबी को नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, चाबी को पर्स में रखने से जीवन में नकारात्मकता आती है. इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, ऐसा  के पास कभी पैसा रुकता नहीं है. 

4. पुराने बिल- अक्सर लोग खरीदारी करने के बाद बिल अपनी पर्स में रख लेते हैं. उसके बाद बिल वो निकलते नहीं है जिसकी वजह से पर्स में बिल या रसीद इकट्ठे होते जाते हैं. वास्तु शास्त्र में पुराने बिल को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने वाले व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है और वह क़र्ज़ का सामना करता रहता है. 


Live TV

Breaking News


Loading ...