Ambani house, Mumbai Police

Ambani के घर के पास मिली Scorpio में जबर्दस्ती प्रवेश के नहीं मिले कोई निशान: Mumbai Police

मुंबईः उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास पिछले महीने मिली उस स्कॉर्पियो के दरवाजे को जबर्दस्ती खोलने के कोई निशान नहीं मिले हैं जिसमें विस्फोटक पाया गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि इसके बाद मुंबई अपराध शाखा के जांचकर्ताओं को यह संदेह हुआ कि इसे तब डुप्लीकेट चाबी से खोला गया होगा जब इसे चोरी किया गया था। मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपने हाथ में ले ली है। 

एसयूवी मनसुख हिरेन के पास थी और उन्होंने दावा किया था कि वाहन अंबानी के घर के बाहर पाये जाने से एक सप्ताह पहले विक्रोली इलाके से चोरी हो गया था। हिरेन पांच मार्च को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाये गये थे।अपराध शाखा की जांच टीम का हिस्सा रहे अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें ऐसा कोई निशान नहीं मिला था जिससे पता चले कि उसके दरवाजे बल प्रयोग करके खोले गए थे।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि वाहन की फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार है।

हिरेन ने कहा था कि उन्होंने वाहन सड़क पर छोड़ दिया था क्योंकि इसकी स्टीयरिंग 17 फरवरी की रात को जाम हो गई थी। सूत्रों ने बताया कि इस बीच, शुक्रवार को एनआईए की एक टीम मामले से संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए ठाणो के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करने पहुंची। सूत्रों ने बताया कि हिरेन की मौत की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस ने भी ठाणो में कुछ व्यक्तियों के बयान दर्ज किए हैं।











Live TV

-->

Loading ...