Police recovered fake notes

देवबंद में पुलिस ने 3.86 लाख की नकली नोट की बरामद, गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

सहारनपुर : पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग को देवबंद में 3.86 लाख रुपए की नकली नोट मिले हैं। बरामद सभी 500 के नोट हैं। पुलिस ने नकली नोटों को बाजार में चलाने वाले गिरोह के 4 लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि देवबंद में यह नकली नोट बनते हैं। देवबंद से वह 50 प्रतिशत के कमिशन पर लेकर आते हैं जिसके बाद वे सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, उत्तराखंड के हरिद्वार, रुड़की, देहरादून के बाजारों में चलाते थे। 

पकड़े गए चारों आरोपियों को विदेशी कनेक्शन से जुड़े होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस दौरान एस.एस.पी. डा. एस. चन्नपा ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर में मंडी कोतवाली प्रभारी अवनीश गौतम अपनी टीम के साथ मोहल्ला सराय मर्दान अली में चेकिंग कर रहे थे। उसी समय 4 लोग पैदल आते दिखाई दिए। शक होने पर जब चारों लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई तो वे लोग पुलिस के सवालों के जवाब देने में उलझ गए। 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से तलाशी के दौरान 3.86 लाख रुपए के नकली नोट मिले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम मोहम्मद इनामुर्रहमान पुत्र हफीजुर्रहमान सराय मर्दान अली थाना मंडी, नौशाद पुत्र आकिल निवासी खुर्शीदनगर खाताखेड़ी, वाजिद पुत्र माेउनुद्दीन निवासी मोहल्ल मुतरीबान, अब्दुला पुत्र अब्दुल मलिक निवासी मोहल्ल खटीकों का कुआं बताए। पकड़े गए आरोपियों को शनिवार को अदालत में लाया जाएगा। 



Live TV

Breaking News


Loading ...