business,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one, Dainik Savera TV

मर्चेंडाइज के भुगतान के रूप में डॉजकॉइन को स्वीकार करेगी टेस्ला : मस्क

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता मर्चेंडाइज के लिए मेम-आधारित डिजिटल मुद्रा डॉजकॉइन  स्वीकार करेगी। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘टेस्ला मर्चेंट डॉजकॉइन  के साथ खरीदा जा सकता है।’’ इस खबर के बाद, डॉजकॉइन 0.20 डॉलर तक बढ़ गया। टेस्ला परिधान, ‘गीगा टेक्सास’ बेल्ट बकल और अपने वाहनों के मिनी मॉडल के साथ-साथ विचित्र लिमिटेड-एडिशन आइटम जैसे ‘साइबरविसल’ बेचती है, जिसे इसके बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक के बाद तैयार किया गया है। 

बिटकॉइन की पुष्टि के बाद, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब डॉजकॉइन  क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करते हैं, यहां तक कि उन्हें ‘डॉगफादर’ भी कहते हैं। डॉजकॉइन  एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसका आविष्कार सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर ने किया था, जिन्होंने भुगतान प्रणाली बनाने का फैसला किया था। लगभग 113 बिलियन सिक्कों का खनन पहले ही किया जा चुका है। 

इसके अलावा, मस्क ने पहले पुष्टि की कि कंपनी ‘सबसे अधिक संभावना’ है कि क्रिप्टोकरेंसी खनन के लिए उपयोग किए जाने वाले ऊर्जा मिश्रण में सुधार पर कुछ उचित परिश्रम के बाद बिटकॉइन भुगतान फिर से शुरू करने जा रही है। मस्क ने कहा, ‘‘मैं यह पुष्टि करने के लिए थोड़ा और परिश्रम चाहता था कि अक्षय ऊर्जा उपयोग का 50 प्रतिशत या उससे अधिक होने की संभावना है और उस संख्या को बढ़ाने की प्रवृत्ति है और यदि ऐसा है तो टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘सबसे अधिक संभावना है कि इसका उत्तर यह होगा कि टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगी।’’ मस्क ने यह भी पुष्टि की कि टेस्ला के निवेश के शीर्ष पर उनका बिटकॉइन में एक महत्वपूर्ण व्यक्तिगत निवेश है और उनके पास एथेरियम और डॉजकोइन की छोटी होल्डिंग है।

Live TV

Breaking News


Loading ...