West Indies 149 runs in the first innings

दूसरे टेस्ट मैच में South Africa का पलड़ा भारी, पहली पारी में 149 रनों पर सिमटी West Indies

ग्रोस आइलेटः दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। कागिसो रबाडा (24 रन पर दो विकेट), लुंगी एनगिडी (27 रन पर दो विकेट) और एनरिच नोर्टजे (41 रन पर एक विकेट) ने वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम को समेटा जबकि वियान मुल्डर ने सिर्फ एक रन पर तीन विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम दो सत्र में 149 रन पर सिमट गई। केशव महाराज ने भी 47 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 

वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 43 जबकि अंतिम बल्लेबज के रूप में पवेलियन लौटे जर्मेन ब्लैकवुड ने 49 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 298 रन बनाए थे जिससे टीम दूसरी पारी की शुरुआत 149 रन की बढ़त के साथ करेगी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत 5 विकेट पर 218 रन से की। क्विंटन डिकॉक लगातार दूसरे शतक से चूक गए और 96 रन बनाने के बाद काइल मायर्स की गेंद पर होप को कैच दे बैठे। 

डिकॉक के बल्ले का किनारा लेने के बाद गेंद विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के ग्लव्स से टकराकर पहली स्लिप में खड़े होप के पास पहुंची थी। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके मारे। डिकॉक ने पहले टेस्ट में नाबाद 141 रन बनाए थे। कागिसो रबादा ने अंत में 23 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया। 

वेस्टइंडीज की ओर से मायर्स ने 28 रन देकर 3 जबकि केमार रोच ने 45 रन देकर 3 विकेट चटकाए। पहले टेस्ट में पारी के अंतर से जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है।



Live TV

-->

Loading ...