Rohit

चाहे मैच हारे या जीते लेकिन तैयारी अहम है : Rohit

चेन्नई, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि पिछले आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट के बाद से उनके शरीर को ‘काफी रख रखाव’ की जरूरत है ताकि वह पूरी तरह से फिट रहें। रोहित पिछले साल आईपीएल के कुछ मैचों और ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरूआती हिस्से से बाहर रहे थे। उन्होंने मुंबई इंडियंस द्वारा ट्विटर पर डाले गए वीडियो ‘कैप्टंस कॉर्नर’ में कहा ,‘‘ पिछले 3-4 महीने से यही कर रहा हूं। मैं पिछले आईपीएल में चोटिल हुआ था लिहाजा अपने शरीर के निचले हिस्से के काफी रख-रखाव की जरूरत है।’’ पहले मैच में मुंबई इंडियंस की हार के बाद खिलाड़ियों द्वारा की जा रही मेहनत के बारे में रोहित ने कहा ,‘‘ हमें इस पर गर्व है। हम फिटनेस पर काफी मेहनत करते हैं। 

चाहे मैच हारे या जीते लेकिन तैयारी अहम है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ कल का मैच खेलने वाले कुछ तेज गेंदबाज फिटनेस अभ्यास के लिये आये। यह हमेशा अच्छा रहता है और हमें इस पर गर्व है। हम अतिरिक्त प्रयास करते हैं और यही वजह है कि हमें नतीजे मिलते हैं।’’ रोहित ने टीम के आपसी तालमेल के बारे में कहा,‘‘ हम समूह के रूप में ही चीजें करते हैं। बाहर जाना हो, मैच खेलना हो, फिटनेस अभ्यास या बैठकें। हम कोशिश करते हैं कि समूह के रूप में करें। खेल के बारे में काफी बातचीत होती है और यह तालमेल बना रहता है।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘हर साल नये चेहरे और स्टाफ टीम में आता है और हम चाहते हैं कि सभी मुंबई इंडियंस की संस्कृति में ढल सके। आपसी एकजुटता होना जरूरी है।’’ अब तक 200 आईपीएल मैच खेल चुके रोहित ने कहा ,‘‘ यह अच्छा रिकॉर्ड है। उम्मीद है कि आगे 200 और खेल सकूंगा।’’ मुंबई इंडियंस को अब मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है।



Live TV

-->

Loading ...